दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दिल्‍ली: रैनबैक्‍सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह गिरफ्तार…

नयी दिल्‍ली, दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए देश-दुनिया की नामी कंपनी रैनबैक्‍सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
गौरतलब हो कि रैनबैक्‍सी देश की जानी-मानी दवा कंपनी है। दिल्‍ली पुलिस ने यह कार्रवाई रेलीगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड की शिकायत पर की है। रेलीगेयर ने आरोप लगाया है कि इन लोगों ने कंपनी के पैसे को दूसरी जगह इस्‍तेमाल किया है। इसके साथ ही इन पर पैसे गबन का आरोप है।
बता दें कि पैसे की हेराफेरी के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रैनबैक्सी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह और शिवेंद्र मोहन सिंह के ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है। ईडी अधिकारियों के मुताबिक इन पर मनी लांड्रिंग कानून (PMLA) के तहत मामला दर्ज है। दोनों भाइयों के खिलाफ यह कार्रवाई कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में की गई है।
सिंगापुर की एक कंपनी को इन्‍हें 3500 करोड़ रुपये का भुगतान करना है जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट भी इन्‍हें पैसे का भुगतान करने कह चुका है। कोर्ट ने इस दौरान यह भी कहा कि यह देश से जुड़ा मामला है किसी खास व्‍यक्‍ति की प्रतिष्‍ठा से जुड़ा नहीं है। कोर्ट ने कहा था कि आप कभी फार्मा इंडस्ट्री की पहचान थे और यह ठीक नहीं लगता कि आप कोर्ट में आएं।