उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कमलेश तिवारी हत्याकांड: प्रियंका का ट्वीट, ‘हर दिन अपराध के नाम, बीजेपी सरकार पूरी नाकाम’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। प्रियंका गांधी ने अपने एक ट्वीट में यूपी में हाल ही में हुई आपराधिक घटनाओं की खबरों का जिक्र करते हुए प्रदेश सरकार को अपराध रोकने में नाकाम बताया है।
प्रियंका ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि उत्तर प्रदेश सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह से फेल है। ट्वीट में यूपी की आपराधिक घटनाओं की हेडलाइन मेंशन करते हुए प्रियंका ने लिखा- ‘हर दिन अपराध के नाम, बीजेपी सरकार पूरी नाकाम’।
इससे पहले शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने भी यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया था कि प्रदेश में जंगलराज जैसा माहौल बन गया है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि एक ऐसा राज्य जिसके लिए देश की सर्वोच्च अदालत ने यह कह दिया हो कि वहां पर ‘जंगलराज’ है, हमें वहां सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा करना चाहिए या प्रदेश के डीजीपी पर।

विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार
गौरतलब है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद से ही विपक्षी दल प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। लखनऊ में हुए हत्याकांड के बाद सीएम योगी के कमलेश तिवारी के परिवार से मिलने पर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा- प्रदेश की राजधानी में सरेआम हुई बेखौफ हत्या के शिकार मृतक के शोक-संतप्त परिवार से मिलना यथोचित क़दम है। आशा है माननीय मुख्यमंत्री जी ऐसी ही सहृदयता इलाहाबाद, कन्नौज, झांसी व मेरठ में भी प्रकट करने जाएँगे, जहां प्रदेश की बदहाल कानून-व्यवस्था के शिकार अन्य लोगों के परिजन रहते हैं।
बता दें कि हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को उनके घर में हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया है और कई आरोपी गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी के परिवार से मुलाकात की थी। इससे पहले लखनऊ जिला प्रशासन ने कमलेश के परिवार के साथ उन्हें सुरक्षा दिए जाने समेत तमाम आश्वासनों के साथ एक लिखित समझौता भी किया था।