चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

NCP ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, 3 किलोमीटर तक इंटरनेट बैन की मांग

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। वोटिंग से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने वीवीपैट और ईवीएम हैक होने का शक जताते हुए चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने तक पोलिंग बूथों और स्ट्रॉन्ग रूम की तीन किलोमीटर की परिधि में इंटरनेट बैन करने की मांग की है। एनसीपी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने का आग्रह किया है।
एनसीपी द्वारा पत्र में लिखा गया है, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, जिसमें 8 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। यहां मतदान प्रक्रिया चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम और वीवीपैट के जरिए कराई जाएगी।
महाराष्ट्र के लोगों में इस बात का संदेह है कि ईवीएम और वीवीपैट को हैक किया जा सकता है। दरअसल उनका कहना है कि ऐसी दशा में वह जिसको वोट देंगे, उसे उनका मत अपने कैंडिडेट को न जाकर किसी दूसरे के पास जाएगा। पत्र में कहा गया, ‘यह हैकिंग प्रफेशनल हैकर्स द्वारा मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए भी की जा सकती है। इस तरह की कोई आपराधिक गतिविधि न हो जिसके लिए हम आग्रह करते हैं कि आप महाराष्ट्र में इस बात का निर्देश दे दीजिए कि 21 अक्टूबर 2019 को मतदान शुरू होने से लेकर 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती तक पोलिंग बूथों और स्ट्रॉन्ग रूम के आसपास तीन किलोमीटर की दूरी तक इंटरनेट बंद रहेगा।