उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: छठ पूजा के दौरान सेल्फी के चक्कर में पलटी नाव, हादसों में कुल पांच की मौत

आजमगढ़: देशभर में चार दिनों तक महापर्व छठ मनाया गया। रविवार की सुबह जहां उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए उल्लास का माहौल था, वहीं उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की तमसा नदी में सेल्फी के चक्कर में नाव पलट जाने से सात लोग नदी में गिर गए। छठ मनाने के लिए जुटी भीड़ ने छह लोगों को तो बचा लिया लेकिन एक युवक की मौत हो गए। इसी तरह जीयनपुर थानाक्षेत्र में तालाब में डूबकर दो युवकों की मौत हो गई। छठ के दौरान तीन थानाक्षेत्रों में पांच लोगों की डूबकर मौत हो गई।
आजमगढ़ में रविवार को कोतवाली के गौरी शंकर घाट के समीप नाव पलट गई। नाव पर सात लोग सवार थे, जिसमें से 6 को बचा लिया गया। वहीं, शहर के मुकेरीगंज का निवासी 15 वर्षीय गिरीश गुप्ता अभी तक लापता है। उसकी लाश को तलाशने के लिए एनडीआरएफ के गोताखोर जुटे हैं। एसपी सिटी ने बताया कि शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में दो लोगों की मौत हुई है जबकि जीयनपुर थाना क्षेत्र में भी दो लोगों की डूबकर मौत हुई है। टिक देवा कोतवाली में भी एक पोखरे में डूबकर एक युवक की मौत हुई है। एसपी सिटी ने बताया कि कुछ डेड बॉडी अभी मिल गई हैं, बाकी की तलाश जारी है। इसके लिए आजमगढ़ प्रशासन पीएससी के साथ-साथ एनडीआरएफ गोताखोरों की टीम भी लगाई गई हैं।
बता दें कि डाला छठ के दौरान हुए इस हादसे में दो लोगों की तमसा नदी में डूबने से जबकि तीन लोगों की मौत पोखरे में डूबकर हुई है।

गौरतलब है कि जीयनपुर कोतवाली के बेरमा में तमसा नदी में डूबकर 19 वर्षीय विशाल पुत्र नन्दलाल प्रजापति की मौत हो गई। वह मां के साथ छठ पूजा को आया था। दिन में 11.15 बजे लाश बरामद हुई। विशाल दो भाई और तीन बहनों में सबसे बड़ा था।

बहन के घर आए प्रदीप की गई जान
एक अन्य घटना में जीयनपुर कोतवाली के रामपुर जलालुद्दीनपट्टी में पोखरे में डूब कर 22 वर्षीय प्रदीप पुत्र रामचंदर निवासी झूंसी सियरहा थाना बिलरियागंज लापता हो गया। वह एक दिन पूर्व ही अपनी बहन सुनीता के घर आया था। देवगांव कोतवाली के सलेमपुर में छठ पूजा के दौरान पोखरे में तैरने के दौरान 20 वर्षीय विपुल यादव पुत्र घनश्याम डूब गया। काफी खोजबीन के बाद ग्रामीणों ने विपुल को निकाला। आननफानन में लालगंज सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन ने पुलिस को तहरीर देकर शव को बिना पोस्टमॉर्टम के सुपुर्द किए जाने की गुहार लगाई।