ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई: दादर रेलवे स्टेशन पर रंगे हाथ पकड़ा गया नकली टिकट परीक्षक, केस दर्ज

मुंबई: मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन से कथित रुप से एक टिकट परीक्षक को गिरफ्तार किया गया। दरअसल वो व्यक्ति एक फेक टिकट परीक्षक था। गौतम विश्वास सहस्रबुद्धे को उस समय रंगे हाथ पकड़ा गया जब मध्य रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक एन बी सकपाल दादर स्टेशन पर काम कर रहे टिकट परीक्षकों की अपनी टीम की निगरानी कर रहे थे।
जनसंपर्क विभाग, मध्य रेलवे की एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के अनुसार सकपाल ने एक व्यक्ति को रेलवे स्टेशन पर टिकट चेक करते हुए देखा। वह उसकी पहचान नहीं कर पाए थोड़ी ही देर में उन्हें महसूस हुआ की ये कोई अज्ञात व्यक्ति है। उसने उक्त व्यक्ति से उसकी पहचान के बारे में पूछताछ की। आगे पूछताछ में पता चला कि उस व्यक्ति का नाम गौतम विश्वास सहस्रबुद्धे है। काफी जांच के बाद सामने आया कि वह कोई टिकट परीक्षक नहीं था।
मामले को लेकर जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि उस व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और रेलवे के नियमानुसार कार्रवाई भी की गई।

नकली आईडी बनाकर यात्रा कर रहे कई यात्री पकड़ें
पश्चिम रेलवे ने नकली आईडी बनाकर सफर करना वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया हुआ है। रेलवे की सतर्कता टीम ने 67 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे जुर्माना भी वसूल किया। जांच के दौरान नकली आधार कार्ड पर यात्रा कर रहे तीन यात्रियों को पकड़ कर आपपीएफ और जीआरपी को सौफ दिया गया। पकड़े गए तीन यात्रियों में से एक ने एजेंट का नाम भी बताया है।