नांदेड़ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

अशोक चव्‍हाण बोले- मुस्लिमों की दुश्‍मन BJP को रोकने के लिए महाराष्‍ट्र सरकार में शामिल हुई ‘कांग्रेस’

मुंबई: महाराष्‍ट्र महाविकास आघाडी सरकार में मंत्री और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने कहा है कि मुसलमान बीजेपी को अपना दुश्‍मन मानते हैं, इसीलिए कांग्रेस बीजेपी को सत्‍ता में आने से रोकने के लिए सरकार में शामिल हुई है। उन्‍होंने दावा किया कि कांग्रेस के सत्‍ता में रहते महाराष्‍ट्र में सीएए लागू नहीं किया जा सकता। चव्हाण महाराष्‍ट्र के नांदेड में आयोजित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा, महाराष्ट्र में हमारी सरकार है। महाराष्‍ट्र में बीजेपी को सत्‍ता में आने से रोकने के लिए हम इस सरकार में शामिल हुए हैं। कई मुस्लिम भाइयों ने कहा था कि हमारी सबसे बड़ी दुश्‍मन बीजेपी है, बीजेपी को अगर रोकना है तो कांग्रेस को इस सरकार में शामिल होना चाहिए। इसीलिए कांग्रेस आज सरकार में शामिल है। जब तक कांग्रेस सरकार में शामिल है तब तक हम महाराष्‍ट्र में सीएए लागू नहीं होने देंगे।

खुद ट्वीट किया भाषण का विडियो
उन्‍होंने आगे कहा, देश का संविधान बाबा साहेब आंबेडकर ने दिया है उसके खिलाफ कोई सरकार नहीं जा सकती। हमारा देश सेक्‍युलर देश है उसकी सेक्‍युलर नींव को पक्‍का बनाना हमारा फर्ज है। अशोक चव्‍हाण ने खुद अपने इस भाषण का विडियो अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्‍ट किया है।

विधानसभा में CAA विरोधी प्रस्‍ताव मुमकिन
बता दें कि रविवार को महाराष्‍ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने महाराष्ट्र विधानसभा में सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव लाने का फैसला किया। यदि ऐसा होता है, तो केरल और पंजाब के बाद सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला महाराष्ट्र तीसरा राज्य होगा।