उत्तर प्रदेशमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

..तो अब राजनीति नहीं करेंगे राजू श्रीवास्तव

कामेडी किंग गजोधर भइया राजनीति नहीं करेंगे। किसी एक पार्टी की विचाधारा से जुड़ना उनको बिलकुल पसंद नहीं है। वह सभी के दिलों पर राज करना चाहते हैं। अलबत्ता स्वच्छ भारत मिशन, बेटी पढ़ाओ-बेटी बढ़ाओ जैसे सामाजिक कार्यों से जुड़कर वह लोगों को जागरूक जरूर करते रहेंगे। राजू श्रीवास्तव रविवार को एक रेस्टोरेंट के उद्घाटन के लिए बीकेटी पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि गत विधानसभा चुनाव में एक पार्टी उन्हें कानपुर से चुनाव लड़ाना चाह रही थी। टिकट भी दिया था लेकिन उन्होंने टिकट वापस कर दिया। उन्होंने कहा कि वह एक कलाकार हैं। साफ-सुथरी कामेडी की शुरुआत की।

32 शहरों में लगाई झाडू : राजू श्रीवास्तव ने कहा कि स्वच्छता का ब्रांड अम्बेस्डर बनाए जाने के बाद से वह अब तक 32 शहरों का भ्रमण कर चुके हैं। वहां झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है। इसकी शुरुआत उन्होंने कानपुर से की थी। राजू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता को मिशन के रूप में लिया है। साफ-सफाई के साथ बीमारी पर नियंत्रण हो सकेगा। यह कोई मुश्किल काम नहीं है। लोगों को सिर्फ अपने व्यवहार में परिवर्तन करना है। डस्टबिन के इस्तेमाल की आदत डालनी होगी।.

फरवरी में शुरू होगा टीवी शो : ‘राजू हाजिर हों’ की तर्ज पर जल्द ही टीवी पर राजू श्रीवास्तव दिखने लगेंगे। इस शो में सुनील ग्रोवर भी साथ होंगे। फरवरी से प्रसारण शुरू होने की उम्मीद है। शो का टाइटल अभी तय नहीं हो सका है। राजू श्रीवास्तव ने दावा किया कि स्वच्छ कामेडी का लोग भरपूर आनंद उठा सकेंगे। उन्होंने बताया किस चैनल पर प्रसारण होगा इसकी अभी तय नहीं है। बातचीत चल रही है। जल्द ही फैसला हो जाएगा। 

फिल्मों में भी नहीं आएंगे : राजू श्रीवास्तव फिल्मों से ज्यादा टीवी शो को तरजीह दे रहे हैं। राजू ने कहा कि फिल्में सभी लोग नहीं देख पाते, जबकि टीवी पर हर कोई मौजूद रहता है। एक शो छूटा तो दूसरे दिन दूसरा शो जरूर मिल जाएगा। उनका उद्देश्य हर व्यक्ति तक पहुंचना है। अब तक लगभग 50 फिल्में की हैं। मैंने प्यार किया से शुरुआत की थी। बाम्बे टू गोवा उनकी अंतिम फिल्म थी। फिल्मों से उनको संतुष्टि नहीं मिल सकी इसलिए आगे अब किसी फिल्म में न आने का फैसला किया है।