उत्तर प्रदेशदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

वारिस पठान के ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी’ पर मचा सियासी बवाल

नयी दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखला से विधायक रह चुके वारिस पठान के हालिया बयान पर चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह से लेकर आरजेडी के तेजस्वी यादव तक ने इसका विरोध किया है। बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने तो पठान को उत्तर प्रदेश आने का न्योता भी दे डाला है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक, एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी पठान के बयान से नाराजगी जताई है और पठान को फटकार लगाई है।
पठान के बयान पर राज ठाकरे की एमएनएस भी हमलावर हो गई है। एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा, वारिस पठान देश में धार्मिक सद्भाव खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी की लाइन क्लियर है, इस तरह के भेदभाव में हमारा भरोसा नहीं है। लेकिन फिर भी अगर कोई इस तरह की बात करता है तो हम भी पत्थर का जवाब पत्थर से और तलवार का जवाब तलवार से देंगे।

राजा सिंह बोले- हम तैयार हैं
तेलंगाना के गोशामहल से बीजेपी विधायक टाइगर राजा सिंह ने वारिस पठान के बयान के जवाब में शाहीन बाग में बैठी महिलाओं को संभालने की नसीहत दे डाली है। उन्होंने कहा, वारिस पठान हम हिंदुओं से बाद में टकराना, पहले शाहीन बाग में बैठी अपने घर की औरतों को संभालो। हम तो तैयार हैं, जितने भी हो आ जाओ।

आओ कभी उत्तर प्रदेश में
उत्तर प्रदेश के कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने वारिस पठान के बयान का विडियो कोट करते हुए ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा, आओ कभी उत्तर प्रदेश में।

पठान पर भड़के साक्षी महाराज
बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने कहा, जिहादी मुसलमान इस देश को गृह युद्ध की ओर ले रहे हैं। वारिस पठान और शरजील के इरादे गजवा-ए-हिंद के हैं, वे लोग उसी पर काम कर रहे हैं, इसपर सरकार गंभीरता से विचार करके कार्रवाई करनी पड़ेगी। यह तो अच्छा है कि सीएए लाकर मोदीजी ने आस्तीन के सांपों को बाहर निकाल लिया है। अगर यह काम न होता तो बहुत देर हो गई होती और देश को बहुत नुकसान हो गया होता। उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात यह है कि देश के राष्ट्रवादी मुसलमान इस तरह के बयानों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

देश को पाकिस्तान बनाना है क्या?: गिरिराज
बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, ओवैसी के भाई कहते हैं कि 5 मिनट के लिए पुलिस हटा लो 100 करोड़ हिंदुओं को बता देंगे, वारिस पठान कहते हैं कि 15 करोड़ लोग 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे, ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं कांग्रेस, आरजेडी और टुकड़े-टुकड़े गैंग से पूछना चाहता हूं कि क्या ये हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?

जवाब देना हम भी जानते हैं: राउत
वारिस पठान के बयान पर अब शिवसेना ने पलटवार किया है। शिवसेना के नेता व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि जवाब देना हम भी जानते हैं।

तेजस्वी बोले- पठान को गिरफ्तार करो
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी वारिस के बयान का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि वारिस पठान को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा, यह बयान निंदनीय है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम बीजेपी की बी-टीम की तरह काम कर रही है। इसी तरह अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी अरेस्ट किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

दर्ज की गई पठान पर शिकायत
बता दें कि कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि 100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे। वारिस पठान के खिलाफ कई संस्थाओ ने खुला मोर्चा खोल दिया है जिसमे राष्ट्र रक्षक जनमंच ने भी मुंबई पुलिस आयुक्त और डीजी को पत्र लिखकर वारिस पठान पर कार्यवाई करने की मांग की है। वही वारिस पठान को धर्मयुद्ध के लिए खुला चुनौती भी दिया है।
भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर और दक्षिण मुंबई भाजपा के अध्यक्ष शरद चिंतनकर के नेतृत्व में भायखला पुलिस स्टेशन पर विशाल मोर्चा निकला ग

यह था वारिस का बयान
कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को आयोजित एक जनसभा में पठान ने कहा था, ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है लेकिन इकट्ठा होकर चलना होगा। अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीननी पड़ेगी। वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है…अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गए। तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्‍या होगा। 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं। यह याद रख लेना! इस बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है।