दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

नयी दिल्ली: अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा- शरीर के हर हिस्से पर मारा गया चाकू

नयी दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला बड़ा खुलासा हुआ है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के शरीर पर चाकुओं के अनगिनत निशान थे। डॉक्टरों के मुताबिक अंकित के शरीर के हर हिस्से पर चाकू मारे गए थे। यहां तक की उसकी आंतों तक को निकाल लिया गया था। अंकित का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक किसी के शरीर में इतने ज़ख्म उन्होंने कभी नहीं देखे। अंकित की हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई थी। उपद्रवियों ने अंकित शर्मा की हत्याकर उनका शव चांदबाग नाले में फेंक दिया था।
आईबी कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा का उनके पैतृक गांव इटावा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। दिल्ली से उनका पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को घर पहुंचा। जहां लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए। इसके बाद पार्थिव शरीर को सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से विदा किया। उनकी अर्थी को कंधा देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। केंद्रीय मंत्री, डीएम, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारियों ने उन्हें सलामी दी। भाई अंकुर शर्मा ने अंकित शर्मा के पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। अर्थी ले जाते हुए लोगों ने CAA और NRC के पक्ष में नारेबाजी की। साथ ही अंतिम यात्रा में लोग CAA व NRC के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं नम आंखों के साथ ग्रामीण भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व भारी पुलिस बल अंतिम यात्रा में शामिल हुआ।
शहीद अंकित शर्मा मुजफ्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र के इटावा गांव के रहने वाले थे। एडीएम अमित कुमार ने जानकारी दी कि अंकित शर्मा दिल्ली आईबी में कार्यरत थे। अंकित मंगलवार शाम से लापता थे, उनके पिता रविंदर शर्मा भी आईबी में कार्यरत हैं।
अंकित शर्मा के परिवार में मातम का माहौल है। बेटे के जाने की खबर सुनकर अंकित की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे की मौत से बेहद दुखी मां ने कहा कि उन्होंने अंकित को घर में ही रुकने के लिए कहा था। मां ने चाय पीने के लिए अंकित को रोकना चाहा लेकिन वह दूसरों को बचाने बाहर चला गए। मां के मुताबिक, उपद्रवियों ने उनके बेटे को घसीटा और मार डाला।

अंकित शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, लगे देशभक्ति नारे
आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा का गुरुवार को मुजफ्फरनगर के उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ। अंकित की अंतिम विदाई में बड़ी संख्या में इलाके के लोग मौजूद थे। पारंपरिक तौर पर हिंदुओं की शव यात्रा में बोले जाने वाले ‘राम नाम सत्य है’ की जगह वंदे मातरम, भारत माता की जय, शहीद अंकित अमर रहे और देश के शहीदों की जय जैसे देशभक्ति नारे लोगों ने लगाए।
अंतिम संस्कार में इलाके के लोगों के साथ ही कई नेता और अधिकारी भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, आईजी लक्ष्मी सिंह, एसएसपी अभिषेक यादव, डीएम सेल्वा कुमार जी और आरएलडी नेता योगरात समेत तमाम गणमान्य लोग अंकित की अंतिम विदाई में पहुंचे थे।
गांव वालों ने अंकित को शहीद का दर्जा देने की मांग की। इसके साथ ही उनका कहना की एक सड़क और गांव में प्रवेश द्वार अंकित के नाम पर बनाया जाए। अंकित के चाचा ने कहा, ‘मेरे भतीजे की मौत ड्यूटी करते हुए हुई है। ऐसे में उसे शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और परिवार को भी सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। गांव वालों और परिजनों की मांग पर केंद्रीय मंत्री संजीय बालियान ने कहा कि मैं इन मांगों को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा।