दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दिल्ली में कोरोना के पांच नए पॉजिटिव केस, 35 पहुंचा आंकड़ा, CM केजरीवाल ने बताया यह…

नयी दिल्ली: दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण का कहर कम होते नहीं दिख रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इन नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में अब तक इस खतरनाक वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 35 हो गई है। कोरोना के सामने आए पांच मामलों में एक के हाल ही में विदेश यात्रा की जानकारी मिली है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और सभी राज्य सरकारों की ओर से लगातार जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है, साथ ही लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में ही रहें। बावजूद इसके कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं।

स्थानीय दुकान पर जाने के लिए कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जो भी लोग दिल्ली में रह रहे हैं और अपने स्थानीय किराने की दुकानों से खरीदारी के लिए जाते हैं तो उन्हें कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं होगी। उन्हें अपने पड़ोस में या फिर कॉलोनी में स्थित दुकान पर जाने के लिए कोई पास नहीं लेना होगा। सभी लोग अपने स्थानीय किराना दुकानों से सब्जियां, दवाएं, दूध और दूसरी चीजें खरीद सकते हैं।