ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्यसोलापुर

लॉकडाउन के चलते वेतन मिलने में देरी होने पर कर्मचारियों ने कंपनी के कार्यालय पर बोला हमला

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में लॉकडाउन के चलते वेतन मिलने में देरी होने पर एक निर्माण फर्म के कर्मचारियों ने कंपनी के कार्यालय पर हमला बोल दिया। कर्मचारियों ने कार्यालय पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। एक अधिकारी ने बताया कि इस पत्थरबाजी में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।
पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार शाम संगोला के पास जुनोनी में दिलीप बिल्डकॉन के कार्यालय की है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 166 पर कंपनी के एक निर्माण प्रोजेक्ट में हजार से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे।  
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगने के बाद फर्म के मैनेजर ने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी उन्हें उनका वेतन देने की स्थिति में नहीं हैं और फिलहाल केवल आधा भुगतान कर सकती है और कंपनी कर्मचारियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी नहीं करा पाएगी।
वहीं, गुरुवार की शाम को कुछ नाराज कर्मचारी समूह बना कर कंपनी के कार्यालय पर एकत्र हो गए और एक बार में ही पूरे भुगतान की मांग करने लगे। अधिकारियों ने बताया कि कार्यालय के स्टाफ ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इतने में कर्मचारी कार्यालय पर और वहां खड़ी गाड़ियों पर पत्थरबाजी करने लगे। 
अधिकारी ने बताया कि घटना में कम से कम चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और दो पुलिस की गाड़ियों समेत कुल चार गाड़ियों में भी भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया और स्थिति नियंत्रण में आई। पुलिस ने कहा कि संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।