दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात बेहतर होते ही महाराष्ट्र के हर कोने का दौरा करुँगी: पंकजा

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हारने और उसके बाद विधान परिषद का टिकट नहीं मिलने से नाखुश भाजपा नेता व पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अब समूचे महाराष्ट्र का दौरा करेंगी। पंकजा अब गोपीनाथ मुंडे प्रतिष्ठान के जरिए अपनी जमीन तलाशेंगी। गोपीनाथ मुंडे प्रतिष्ठान के राज्य, जिला, तहसील और गांव स्तर पर समन्वयक बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब संघर्ष की आग में तपकर बाहर निकलेंगी। उनका कहना है कि वे जल्द अमित शाह से मुलाकात करेंगी।
पंकाजा मुंडे ने कहा कि वह कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात ठीक होते ही महाराष्ट्र के हर इलाके का दौरा करेंगी। पंकजा अपने पिता तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की छठी पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों से मुखातिब थीं।
पंकजा ने कहा- मैं मुंबई में हूं और कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने मुझसे गोपीनाथगढ़ (बीड़ जिले में गोपीनाथ मुंडे का स्मारक) नहीं जाने का अनुरोध किया है। पंकजा ने कहा- मैं महाराष्ट्र के हर कोने का दौरा कर लोगों से मिलना चाहती हूं। कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात बेहतर होते ही मैं बाहर निकलूंगी।
पंकजा ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा- राजनीति अब बदल गई है। मेरे विरोधियों ने मुझे बदनाम करने की कोशिश की। मैं उन्हें भाव न देकर अपना काम करती रही। शांत रहने से फैसले लेने में मदद मिलती है। पंकजा ने कहा कि बीते पांच सालों में सत्ता में रहने के बावजूद मैंने संघर्ष का सामना किया। कई आरोप लगाए गए पर मैं निराश नहीं हुई। राजनीति में मेरी एकमात्र चूक बताई जाती है कि मैं लोगों से बात नहीं करती हूं। इसलिए मैं अब ज्यादा से ज्यादा लोगों से बात करने का प्रयास करूंगी।

अमित शाह से करुंगी मुलाकात: पंकजा
बता दें कि पंकजा को नवंबर 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पर्ली सीट से अपने चचेरे भाई तथा राकांपा उम्मीदवार धनंजय मुंडे के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, अमित शाह मेरे नेता हैं। हम बात करते रहते हैं और जल्द मुलाकात भी करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके सभी दलों के नेताओं से अच्छे संबंध हैं।