देश दुनिया

सेना ने नाकाम की पाकिस्तानी BAT हमले की कोशिश, 2 घुसपैठिए ढेर..

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दो घुसपैठियों को ढेर कर भारतीय सेना ने सीमावर्ती चौकी को निशाना बनाने की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। माना जा रहा है कि मारे गए दोनों घुसपैठिए पाकिस्तानी सैनिक थे।
सेना के प्रवक्ता ने कहा, सेना ने नौगाम सेक्टर में रविवार को तड़के, सीमावर्ती चौकी को निशाना बनाने की बैट की कोशिश नाकाम कर दी। उन्होंने बताया कि घुसपैठियों ने नियंत्रण रेखा के पास घने जंगलों का फायदा उठा कर भारतीय हिस्से में आने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट लॉन्चर जैसे भारी हथियारों से कवरिंग फायर के जरिये मदद मिली।
भाषा के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा, नियंत्रण रेखा के पास तैनात सतर्क भारतीय सेना के सैनिकों ने इसे भांप लिया। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से शुरू की गई गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया गया और रात भर यह गोलीबारी चली।
उन्होंने कहा, हमारे सैनिकों ने स्थिति का पता लगाने के लिए घने जंगल में तलाश अभियान चलाया, जिसमें दो संभावित पाकिस्तानी सैनिकों के ढेर होने की पुष्टि की गई और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। प्रवक्ता के अनुसार, इलाके की छानबीन अभी जारी है।
उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी, खराब मौसम और कम दृश्यता का फायदा उठा कर कुछ अन्य घुसपैठियों के सीमा पार भाग जाने की खबर भी है। प्रवक्ता ने बताया ‘घुसपैठिये पाकिस्तानी सैनिकों की तरह वर्दी पहने हुए थे। उनके पास जो सामान था उसमें पाकिस्तान लिखा हुआ था। उनके पास आईईडी, अन्य विस्फोटक तथा हथियार थे।