दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: मीडिया ट्रायल को लेकर रिया चक्रवर्ती का SC में हलफनामा, सुशांत के फैमिली वकील का आया रिऐक्शन

रिया की SC में दलील- सुशांत के सूइसाइड को ब‍िहार चुनाव के कारण दिया जा रहा है तूल

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख क‍िया है। इस बार रिया चक्रवर्ती का कहना है कि उनका मीडिया ट्रायल किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा है कि सुशांत की मौत के मामले में मीडिया उन्‍हें ही दोषी करार देने की कोशिश कर रही है। रिया ने कहा कि इसी तरह 2जी स्‍कैम और आरुषी केस में भी मीडिया ट्रायल हुआ था।
रिया ने अपने हलफनामे में कहा है कि सुशांत के सूइसाइड मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। ऐसा बिहार में चुनाव को देखते हुए हो रहा है। रिया के सुप्रीम कोर्ट में दिए गए हलफनामे पर सुशांत की फैमिली के वकील की प्रतिक्रिया आई है।

सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली एडवोकेट विकास सिंह

सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली के वकील विकास सिंह ने कहा कि अगर मीडिया सच्चाई को जानना चाहता है तो कोई कैसे कह सकता है कि बोलने की आजदी को रोका जाना चाहिए? जब मुंबई पुलिस ने बॉलिवुड के लोगों को बुलाया और यह बताया गया कि रिया को कई समस्या नहीं है। जब मीडिया ट्रायल में सच आ रहा है तो उन्हें समस्या हो रही है।
विकास सिंह ने आगे कहा, मैं बहुत दुखी हूं कि शिवसेना ऐसा कुछ कह रही है। शिवसेना में ऐसा कौन है जो सुशांत सिंह राजपूत या उनके पिता को इतना करीब से जान रहा था कि उसने कह दिया कि मेरे पारवारिक रिश्ते सही नहीं हैं?
वहीं, रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुंबई स्थित दफ्तर पहुंचीं। यहां सभी से सुशांत सिंह राजपूत और उनसे जुड़ी चीजों को लेकर पूछताछ हुई। इससे पहले भी रिया से पूछताछ हो चुकी है और उन पर आरोप है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।

ED ने रिया और उनके परिवार से करीब 10ः30 घंटे की पूछताछ
सुशांत सिंह राजपूत के केस में ईडी (प्रवर्त्तन निदेशालय) मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के ऐंगल से जांच कर रहा है। इस मामले में सोवमार सुबह रिया चक्रवर्ती दोबारा से पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहंची थीं। रिया और उनका परिवार करीब 10ः30 घंटे की पूछताछ के बाद दफ्तर से निकला। पिछली बार की तरह ही इस बार भी उन्‍होंने बाहर जमे मीडिया से कोई बात नहीं की और सीधे दफ्तर के भीतर चली गईं।
बता दें कि रिया के साथ उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती भी पहुंचे थे। वहीं, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी पर करीब 2:00 बजे ईडी दफ्तर पहुंच थे। इससे पहले रिया की पूर्व मैनेजर और सुशांत की बिजनस मैनेजर रह चुकीं श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर पहुंचीं थी।

रिया और श्रुति से दूसरी, तो शौविक से तीसरी बार पूछताछ
रिया चक्रवर्ती से इससे पहले शुक्रवार को पूछताछ हुई थी। शुक्रवार को ही श्रुति मोदी से भी ईडी ने सवाल-जवाब किए थे। जबकि रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती सोमवार को तीसरी बार ईडी के सामने पेश हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को और फिर रविवार को शौविक से पूछताछ हुई। रविवार को शौविक से ईडी ने 18 घंटे सवाल-जवाब किए हैं। शौविक सुशांत संग कंपनियों में हिस्‍सेदार थे। रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से इस मामले में पहली बार पूछताछ हो रही है। आरोप हैं कि पिछली पूछताछ में रिया ने ईडी के कुछ सवालों का जवाब नहीं दिया था। माना जा रहा है इस बार और गहराई से सख्त पूछताछ हो सकती है। रिया से उनकी प्रॉपर्टी और आमदनी के बारे में सवाल पूछे जाएंगे।

रिया ने छिपाया अपना दूसरा मोबाईल नंबर
सुशांत की मौत के मामले में जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, रोजाना मामले को लेकर नई बातें सामने आ रही हैं। बीते शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ की थी। इस दौरान सामने आया कि रिया ने ईडी से अपना दूसरा फोन नंबर छिपाया। जिसमें पता चला है उनसे इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स जमा करने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने अपना एक फोन नंबर नहीं बताया जबकि वह उसका इस्तेमाल कर रही थीं। इसके बाद जब ईडी ने दूसरे फोन के कॉल रिकॉर्ड रिया को दिखाए तब उन्होंने माना कि वह दूसरा फोन इस्तेमाल कर रही हैं। वहीं, अब ईडी रिया का हिडेन डेटा डाउनलोड करने की तैयारी में है।

सुशांत के पिता ने दर्ज कराया था एफआईआर
गौरतलब है कि सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना में रिया और उनके परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने रिया और उनके परिवार पर सुशांत के 15 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप लगाया था। यही नहीं, के के सिंह ने कहा कि रिया ने सुशांत के साथ धोखाधड़ी की और उसे आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया।

रिया चक्रवर्ती की SC में दलील
  1. सुशांत सिह राजपूत की मौत के दुखद मामले को बिहार में होने वाले चुनाव के कारण तूल दिया जा रहा है। इस कारण सूइसाइड के इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। ऐक्‍टर आशुतोष भकरे (32) और समीर शर्मा (44) ने भी बीते 30 दिनों के भीतर सूइसाइड किया, लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बिहार के मुख्‍यमंत्री के कहने पर तत्‍काल केस दर्ज कर लिया गया।
  2. मीडिया में रिया चक्रवर्ती को अभी से दोषी मान लिया गया है। जो भी गवाह हैं, मीडिया में उनकी अलग गवाही हो रही है, क्रॉस एग्‍जामिनेशन किया जा रहा है। याचिकाकर्ता को मीडिया ने जांच के किसी भी आधार तक पहुंचने से पहले ही दोषी बता दिया है।
  3. जिस तरह से इस मामले को सेंसेशलाइज किया गया है, याचिकाकर्ता (रिया चक्रवर्ती) इन कारणों से मानसिक यातना झेल रही हैं और उनकी निजता के अध‍िकारों का हनन हुआ है।
  4. मीडिया ने इसी तरह 2जी स्‍कैम और तलवार फैमिली (आरुषी हत्‍याकांड) को भी पहले ही दोषी करार दिया था।
  5. हजारों करोड़ों रुपये के घोटालों में ईडी और सीबीआई शायद ही कभी नजर डालते हैं, लेकिन इस मामले में पलक झपकते ही केस रजिस्‍टर कर लिया गया, जबकि अभी केस के ज्‍यूरिसडिक्‍सन का मामला कोर्ट में चल ही रहा है।
  6. यचिकाकर्ता (रिया चक्रवर्ती) अदालत से गुहार लगाती है कि उसकी सुरक्षा की जाए और उसे राजनीतिक एजेंडा के तहत बली का बकरा बनने से बचाया जाए।