ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: एम्स ने CBI को सौंपी विसरा रिपोर्ट, नहीं मिला जहर, कूपर अस्पताल अभी भी सवालों के घेरे में

मुंबई: एम्स की टीम ने मंगलवार को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि, सुशांत के विसरा में किसी तरह का जहर नहीं मिला है। वहीं मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों को पूरी तरह से क्लीनचिट भी नहीं दी गई है। कूपर अस्पताल अभी भी सवालों के घेरे में है? कूपर अस्पताल की रिपोर्ट को विस्तार से देखने की जरूरत बताई गई है।

रिपोर्ट सौंपने में 8 दिन की देरी
बता दें कि अभिनेता सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच के लिए 21 अगस्त को डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में एम्स के पांच डॉक्टर्स की एक टीम बनाई गई थी। टीम 20 सितंबर को रिपोर्ट सौंपने वाली थी, लेकिन इसमें 8 दिन की देरी हुई।
सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में सुशांत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने वाले कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को क्लीन चिट नहीं दी गई है। दरअसल, कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स ने सुशांत की ऑटोप्सी की थी। बाद में इसके तरीके पर सवाल उठे। सुशांत के गले के निशान को लेकर रिपोर्ट में कुछ भी नहीं बताया गया था। मौत की टाइमिंग का भी जिक्र नहीं था। इसके बाद सीबीआई ने जांच एम्स से कराने का फैसला किया था। एम्स की रिपोर्ट ये इशारा कर रही है कि, कूपर अस्पताल द्वारा सुशांत केस में लापरवाही बरती गई है।

सिर्फ 20% विसरा के आधार पर बनाई गई रिपोर्ट
एम्स ने जो रिपोर्ट तैयार की है वो सुशांत के सिर्फ 20 प्रतिशत विसरा की जांच पर बनी है, क्योंकि मुंबई पुलिस ने सुशांत का 80% विसरा अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था। गौरतलब है कि, सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटका मिला था।