नासिकमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

NCP के निर्धार परिर्वतन यात्रा को मिल रहे जन-समर्थन से पार्टी में नया जोश

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के निर्धार परिर्वतन यात्रा को मिल रहे जन-समर्थन से पार्टी में नया जोश भर गया है। लोगों की भीड़ देखकर पार्टी नेताओं को लगने लगा है कि सत्ता परिवर्तन होकर रहेगा। बुधवार को निर्धार परिर्वतन यात्रा ने नासिक जिले में प्रवेश किया।
नाशिक के सिन्नर में आयोजित रैली में विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान परेशान हैं। प्याज की कीमत पचास पैसे किलो तक पहुंच गई है। प्याज उत्पादक किसानों दुख सुनने वाला सरकार में कोई नहीं है। किसान बैनर लगाकर शरद पवार से कह रहे हैं, ‘भाजपा को मतदान करना एक गलती थी।’ इस गलती के लिए किसान माफी मांग रहे हैं।
राकांपा नेता छगन भुजबल ने कहा कि अब भाजपा सरकार की विदाई की बेला आ गई है। भाजपा भी जानती है कि वह सत्ता में नहीं लौटने वाली, इसलिए झूठे आश्वासन दे रही है। ओबीसी समाज पर खर्च करने के लिए भाजपा सरकार ने 700 करोड़ रुपये की योजना घोषित की है, लेकिन इतनी बड़ी रकम वह लाएगी कहां से? सरकार के पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं है। सरकार आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने की बात तो कर रही है, लेकिन यह कोर्ट में टिकेगा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि राज करने की योग्यता शिवसेना-भाजपा सरकार में नहीं है। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सत्ता की सहयोगी शिवेसना के उद्धव ठाकरे की सरकार ने चार साल पूरे कर लिए, लेकिन जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। निर्धार परिवर्तन रैली में राकांपा के विधायक जितेंद्र आव्हाड, हेमंत टकले, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष फौजिया खान, महिला अध्यक्ष चित्रा वाघ, आदि पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।