Uncategorised

भारत संयम व धैर्यता के लिए जाना जाता है..

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पूरा देश गमगीन है। भारत देश में रहने वाला हर नागरिक इस घटना से गहरी वेदना में है। जगह- जगह शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की मांग की जा रही है। 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत सरकार एक बड़े प्लान के तहत आगे बढ़ रही है। हमले के 24 घंटे के भीतर ही इस पर काम शुरू हो गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कर दिया है कि सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी गई है। पुलवामा के गुनहगारों को सजा कैसे दी जाएगी, कहां दी जाएगी, कब दी जाएगी, कौन देगा, किस प्रकार की सजा देगा, ये सब जवान तय करेंगे। हालांकि इसके साथ-साथ किसी बड़े ऐक्शन से पहले भारत पूरी रणनीति के साथ एक-एक कदम आगे बढ़ा रहा है।
भारत संयम व धैर्यता के लिए जाना जाता है इसलिए हम सभी को धैर्य रखने की आवश्यकता है। हमें गुस्से में अपना और नुकसान नहीं करना है। हमारी सेना व सरकार पर भरोसा बनाये रखना हम सबका दायित्व है।

!! भारत माता की जय !!

आवश्यक निवेदन – हमारे कुछ भाई अपने व्हाट्सप के डीपी पर काले रिबन की पट्टी रखें है, जिसे तुरंत हटा दें क्योकिं काला रंग भारतीय सेना के विरुद्ध होता है, काला रंग आतंकियो का रंग है। सेना हमेशा इस रंग का विरोध करती है। बेहतर होगा कि आप अपने देश का तिरंगा रखें।