महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

पुलवामा आतंकी हमला : शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए सलमान खान

पुलवामा आतंकी हमले से पूरा देश शॉक्ड हैं। आम इंसान हो या बॉलीवुड सेलेब्स सभी शहीद हुए जवानों के लिए आगे आ रहे हैं। इतना ही नहीं सलमान खान ने भी अपने एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ की तरफ से शहीदों के परिवार वालों की मदद की है। सलमान की इस मदद के लिए गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने उनकी तारीफ की है। किरेन ने ट्वीट कर लिखा, थैंक्यू सलमान खान…’बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ के जरिए शहीदों की मदद करने के लिए। मैं खुद इस बात को देखूंगा कि भारत के वीर अकाउंट में आपके द्वारा दिए गए चेक्स पहुंचे।
पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के परिजनों की मदद करने के लिए उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म की टीम भी आगे आई है। टीम ने सेना कल्याण कोष में एक करोड़ रुपये दिए हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर रौनी स्क्रूवाला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह जानकारी दी है। उन्होंने अन्य लोगों से भी मदद के लिए आगे आने की अपील की है।
हमले में शहीद हुए जवानों को अमिताभ बच्चन 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि दे रहे हैं। इस बारे में उनके एक प्रवक्ता ने बयान दिया है। इस जघन्य आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के शहीद हुए 40 जवानों परिजनों को अमिताभ बच्चन की ओर से सहायता राशि देने की खबर सामने आई थी। इसके बाद जब उनके प्रवक्ता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया, हां, मिस्टर बच्चन सभी शहीदों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये देंगे और वह फिलहाल ऐसा करने के लिए सही प्रक्रिया का पता लगा रहे हैं।