दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीति

..जब भाजपा की विजय संकल्प बाइक रैली में बाइक पर सवार हुए CM देवेंद्र फडणवीस, रेलमंत्री पीयूष गोयल..!

राजेश जायसवाल : मुंबई की सड़कों पर रविवार को भाजपा ने जगह-जगह विजय संकल्प बाइक रैली निकाल कर चुनावी माहौल तैयार करना शुरू कर दिया है। विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी वकोला में मोटरसाइकल पर सवार होकर रैली में शामिल हुए। फडणवीस खुद बाइक चला रहे थे और उनके पीछे बाइक पर सांसद पूनम महाजन बैठी थीं। भाजपा राष्ट्रीय युवा मोर्चा की अध्यक्ष सांसद पूनम महाजन के नेतृत्व में वाकोला में आयोजित विजय संकल्प बाइक रैली का शुभारंभ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया। मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया।
बाइक रैली में बाइक पर सवार होने से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हेलमेट पहनना नहीं भूले। उनके पीछे बैठी सांसद पूनम महाजन ने भी हेलमेट पहन रखा था। हालांकि भाजपा ने रैली में मोटरसाइकिल सवारों को हेलमेट पहनने का निर्देश पहले ही दे दिया था, बावजूद इसके कई लोग बिना हेलमेट पहने भी दिखे।
मुख्यमंत्री ने रैली को रवाना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज का भारत जैसे को तैसा उत्तर देने वाला भारत है। पहले भी देश पर आतंकवादी हमले हुए हैं, लेकिन तब सिर्फ संयुक्त राष्ट्र संघ में चर्चा होती थी, जबकि आज हमारी सेना और प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान और आतंकवादियों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि आज की इस विजय संकल्प बाइक रैली में देश भर में युवाओं के जोश ने यह साबित कर दिया है कि दोबारा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार बनने जा रही है।

मंगल प्रभात लोढ़ा की सबसे बड़ी रैली :
रविवार को छुट्टी के दिन जब लोग अपने घरों से देर से निकलते हैं, भाजपा कार्यकर्ता मुंबई की हर सड़क पर अपनी मोटरसाइकलों और स्कूटरों पर भाजपा का झंडा लहराते, गले में भाजपाई दुपट्टा डाले बाइक रैली निकाल रहे थे। यह रैली मुंबई में हर विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई। दक्षिण मुंबई में सबसे बड़ी बाइक रैली आयोजित हुई, जिसका नेतृत्व बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा ने किया। ‘अबकी बार 400 पार’ के नारों के साथ रैली अगस्त क्रांति मैदान स्थित शहीद स्मारक से रवाना हुई। करीब बारह सौ से भी ज्यादा बाइक सवारों की यह विजय संकल्प रैली कैंप्स कॉर्नर, नेपियनसी रोड, मुख्यमंत्री आवास होते हुए वालकेश्वर, ब्रीच कैंडी, महालक्ष्मी, ताडदेव, ऑपेरा हाउस, गिरगांव, खेतवाडी आदि इलाकों से निकलकर सीपी टैंक के पास वीपी रोड पर समाप्त हुई। इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी उत्साह के साथ सहभागी रहीं। विधायक लोढा ने इस अवसर पर कहा कि हर कार्यकर्ता विजय का संकल्प ले, ताकि केंद्र में इस बार 400 सीटों के बहुमत से मोदी फिर प्रधानमंत्री बन सकें।

रेलमंत्री पीयूष गोयल पहुंचे सायन- कोलीवाडा :

सायन कोलीवाडा में विधायक कैप्टन तमिल सेल्वन और रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा, आज का दिन मुझे कभी नहीं भूलेगा। मेरे जन्मभूमि में जब मैं मोटरसाइकल पर घूम रहा था मेरे पुराने साथी कार्यकर्ताओं से मिलकर बड़ा अच्छा लगा। खबर है कि देश भर में कुल 4120 विधानसभा क्षेत्रों में 3500 से अधिक जगहों पर भाजपा की बाइक रैलियां निकली गई थीं।