चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

अमित शाह के रोड शो में हंगामा; जिस ट्रक पर सवार थे, उस पर फेंके गए डंडे

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हो गया। शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद उनका रोड शो खत्म हो गया।
अमित शाह ने कहा- 23 तारीख को बंगाल में 23 से ज्यादा सीटें भाजपा जीतने जा रही है। बंगाल और देश की जनता मोदीजी को प्रधानमंत्री देखना चाहती है। मेरी ममताजी को सलाह है कि गुस्सा बढ़ाने से बीपी बढ़ जाता है और ऐसा करना इस उम्र में ठीक नहीं है। इसे बंद कर दें। कहीं पर भी हमने विपक्ष के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया।

रोड शो से पहले कुछ लोगों ने मोदी और शाह के पोस्टरों को हटा दिया गया। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसके पीछे ममता सरकार का हाथ बताया। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुंडों और पुलिस ने पोस्टर और झंडे निकाल दिए। जैसे ही हम लोग पहुंचे वे यहां से भाग गए।

केंद्रीय बलों की तैनाती पर ममता का आयोग को पत्र

ममता सरकार ने 7वें चरण में केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसमें सरकार ने क्विक रेस्पॉन्स टीम में स्थानीय अफसर न रखने के फैसले पर विचार करने को कहा है। ममता ने कहा कि केंद्रीय बल स्थानीय पुलिस को संपर्क में नहीं रख रहे हैं।

ममता ने हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी थी

सातवें चरण में बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना है। इसके मद्देनजर शाह की सोमवार को तीन रैलियां होनी थीं, लेकिन उन्हें जाधवपुर में हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद शाह ने जॉय नगर में जनसभा की थी। यहां उन्होंने कहा था- मेरी यहां तीन रैलियां होनी थीं। जॉयनगर में तो आ गया मगर दूसरी जगह ममता दीदी के भतीजे की सीट थी। वहां पर हमारे जाने से ममताजी डरती हैं कि भाजपा वाले इकट्ठे होंगे तो भतीजे का तख्त उल्टा हो जाएगा। इसलिए उन्होंने सभा की इजाजत नहीं दी।

योगी को सभा के लिए मिली अनुमति वापस ली गई

पश्चिम बंगाल में योगी आदित्यनाथ की सभाओं की अनुमति को भी रद्द कर दिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 15 मई को योगी दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने वाले थे। प्रशासन ने पहले इसके लिए अनुमति दे दी थी, लेकिन सोमवार को इसे वापस ले लिया गया। योगी को इसी दिन उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा में एक और उत्तर कोलकाता के फूलबागान में एक रैली को संबोधित करना था। राज्य में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।