चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

अमित शाह बोले- कल सीआरपीएफ नहीं होती तो बचना मुश्किल था…!

कहा- जीत रहे हैं 300 से अधिक सीटें

नयी दिल्‍ली, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों का हाथ बताया। उन्‍होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्‍ता बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, कल यदि सीआरपीएफ नहीं होती तो मेरे लिए वहां से बचकर निकलना मुश्किल था। मेरे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला स्वभाविक है। उन्‍होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में हम पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर चुके हैं, हम 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं।
भाजपा अध्‍यक्ष मंगलवार को रोड शो के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि बीते छह चरणों के दौरान पश्चिम बंगाल को छोड़कर बाकी देश के किसी भी हिस्‍से में हिंसा की घटनाएं नहीं हुई हैं। भाजपा यदि हिंसा करती तो देश के बाकी हिस्‍सों में भी हिंसा होनी चाहिए थी। आपने भी तस्‍वीरें देखी हैं, हमारी मोटरसाइकिलें और जीप जली हैं, क्‍या हमारी मोटरसाइकिलें हम खुद जला देंगे। रोड शो में कम से दो-ढाई लाख लोग आए थे, कहीं भी एक इंच जगह नहीं थी। रोड शो के दौरन तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को उकसाया।

शाह ने कहा कि हमारे काफ‍िले पर तीन बार हमले किए, पत्थरबाजी की, केरोसिन बम फेंके। आपने भी तस्‍वीरें देखी हैं, हमारी मोटरसाइकिलें और जीप जली हैं, क्‍या हमारी मोटरसाइकिलें हम खुद जला देंगे। परिसर का गेट टूटा नहीं था, भाजपा कार्यकर्ता भी बाहर थे, तृणमूल समर्थक भीतर, तो मूर्ति किसने तोड़ी…? ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा कमरे के अंदर थी, कॉलेज बंद हो चुका था। सवाल यह कि कमरा किसने खोला, ताला टूटा नहीं है तो ताला किसने खोला, मूर्ति किसने तोड़ी…? भाजपा अध्‍यक्ष ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने ही ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ा।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि मुझ पर एफआईआर हुई है। मेरे खिलाफ तो केवल एफआईआर की गई है। कई कार्यकर्ताओं की तो हत्या तक कर दी गई है। दीदी मैं आपके एफआईआर से डरता नहीं हूं। तृणमूल कांग्रेस ने धमकी देने की भाषा और संस्कृति को अपनाया है, लेकिन बंगाल की जनता अब बदलाव का मन बना चुकी है, हम पश्चिम बंगाल में 23 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। पूरे देश में हम पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं। अब सारे फ्रंट मिलकर लीडर ऑफ ऑपोजिशन तय कर लें।

बता दें कि कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज की घटनाएं हुईं। शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए और भाजपा समर्थकों पर पथराव किया गया। भाजपा ने इस हिंसा के पीछे तृणमूल का हाथ बताया है। हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए हैं। इस घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि वह निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेगी।

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा की घटनाओं पर भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि चुनाव आयोग का बंगाल को लेकर दोहरा रवैया अपना रहा है। शाह ने निर्वाचन आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इससे पहले कल कल गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने साफ किया कि संविधान के संघीय ढांचे के तहत कानून-व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है और वह इससे बच नहीं सकती है।