देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

विधायक और टीडीपी नेताओं की हत्या के विरोध में थाने में लगाई आग..

आंध प्रदेश के विशाखापत्तनम में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के एक विधायक समेत दो नेताओं की हत्या के बाद प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। अराकु से विधायक सिवेरी सोमा और टीडीपी नेता किदारी सर्वेश्वर राव की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने शनिवार को डुंब्रीगुड़ा थाने में आग लगा दी। बता दें कि इन दोनों को नक्सलियों से गोली मार दी, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अराकू घाटी में दोनों पर नक्सिलयों ने हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो हमले में राव के पर्सनल असिस्टेंट की भी मौत हो गई। तीनों की मौके पर ही जान चली गई। सर्वेस्वरा राव अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं। गौरतलब है कि राव वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी में शामिल हुए थे और चंद्रबाबू नायडू सरकार में मंत्रीपद की आस लगा रहे थे लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। घटना के बारे में और जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

इस मामले में विशाखापत्तनम के डीआईजी श्रीकांत ने कहा, सीपीआई (माओवादी) के लगभग 20 हमलावरों ने दोपहर 12 बजे के करीब हमला कर दिया और सिपाहियों (पीएसओ) से हथियार छीनकर फायरिंग कर दी। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। अभी हमले की वजह के बारे में पता लगाया जा रहा है। हमें सिपाहियों से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी से पता चला है कि 20 माओवादी हथियारों से लैस थे। संभावना है कि उनके साथ और भी लोग होंगे, जो आसपास ही हो सकते हैं।