चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री भाजपा का ही होगा: सरोज पांडेय

सरोज पांडेय (महाराष्ट्र बीजेपी प्रभारी)

मुंबई, आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए बुलाई गई बैठक में महाराष्ट्र की बीजेपी प्रभारी सरोज पांडेय ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद अगला मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा। पांडेय का यह बयान उस वक्त आया है, जब शिवसेना के स्थापना दिवस पर पार्टी के मुखपत्र ने कहा गया था कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। अब इस बयान से बीजेपी और शिवसेना के बीच विवाद हो हवा मिल सकती है।
पांडेय के बयान के बारे में जब महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे से पूछा गया, तब उन्होंने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे। शनिवार को दादर स्थित प्रदेश पार्टी कार्यालय में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव ने बता दिया है कि महाराष्ट्र में बड़ा भाई कौन हैं, बीजेपी के 23 और शिवसेना के 18 सांसद चुने गए हैं।
महाजन ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कई सीटों पर शिवसेना की जीत के लिए बीजेपी ने मेहनत की। वहीं बैठक में बीजेपी ने ‘अबकी बार 220 पार’ का नारा दिया गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए बीजेपी राज्यभर में विकास रथयात्रा निकालेगी। बैठक में पार्टी ने चार नए जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा भी की। बैठक में पार्टी प्रभारी पांडेय ने राज्य की सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों में बूथस्तर पर संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया।