दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

BJP: महाराष्ट्र की कमान चंद्रकांत पाटील को, मंगल प्रभात लोढ़ा को मुंबई…

चंद्रकांत पाटील और मंगल प्रभात लोढ़ा (फाइल फोटो)

मुंबई, भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल समाजसेवा के लिए जाने जाते हैं। उन्हें अमित शाह का करीबी माना जाता है। रावसाहेब दानवे के केंद्र में और आशीष शेलार के फडणवीस सरकार में मंत्री बनने के बाद रिक्त हो गए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और मुंबई अध्यक्ष पद पर नई नियुक्तियों का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया है। चंद्रकांत दादा पाटील को महाराष्ट्र बीजेपी और मंगल प्रभात लोढ़ा को मुंबई बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है। यह नियुक्तियां गृह मंत्री अमित शाह ने की हैं। वहीं, रावसाहेब ने भी मंगलवार को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

पाटील को राज्य इकाई की कमान…
गौरतलब है कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के लिए बीजेपी मंत्री चंद्रकांत पाटील का नाम पहले से ही आगे चल रहा था। उनके अलावा गिरीश महाजन और गिरीश बापट के नाम पर भी चर्चा चल रही था। हालांकि, अध्यक्ष पद पाटील को सौंप दिया गया। लोकसभा में जालना सीट पर चुनाव जीतने के बाद रावसाहेब की जगह नए अध्यक्ष की नियुक्ति की जानी थी। उन्होंने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

लोढ़ा के हाथों में मुंबई बीजेपी की कमान…
मुंबई अध्यक्ष पद के लिए मंगल लोढ़ा का नाम आगे चल रहा था। लोढ़ा को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका चुनाव और पालघर उप चुनाव में आजमा चुके हैं। उन्हें पार्टी हाईकमान का भी समर्थन है। लोढ़ा को बीजेपी में ‘साइलेंट किलर’ कहा जाता है। वह बड़ी खामोशी से अपने काम को अंजाम देते हैं। हमेशा लो-प्रोफाइल रहने वाले लोढ़ा पार्टी में वरिष्ठ तो हैं ही, मारवाडी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं।