महाराष्ट्र एफडीए की छापेमारी से ऑनलाइन खाद्यपदार्थ बेचने वाली कंपनियों में मचा हड़कंप

मुंबई , डिजिटल इंडिया का जमाना है जिसमें आज खाने की चीजें भी ऑनलाइन हो चुकी हैं , जिसमे एक बटन क्लिक करते ही आपका मनपसंद खाना आप के घर तक पहुँचा दिया जाता है, लेकिन आप ने कभी सोचा है कि जो आप खाना खा रहे है वो कितनी शुद्धता से व कैसी जगहों पर बनाया जाता है?
कुछ ऐसी ऑनलाइन खाद्यपदार्थ बेचने वाली कंपनियों पर महाराष्ट्र फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग ने छापेमारी कर ११५ कंपनियों को स्टॉपवर्क का नोटिस देकर बंद करने का फरमान सुनाया है, वहीँ मुंबई में ३५० जगहों पर छापेमारी की गई.
बता दें कि महाराष्ट्र एफडीए की आयुक्त डॉक्टर पल्ला पल्लवी दराडे ने बताया कि ऑनलाइन खाद्यपदार्थ बेचने वाली कंपनियों पर पहले से ही हमारी नज़र थी, हमें कई ऐसी शिकायतें मिली थी जहाँ पर गन्दगी में खाद्यपदार्थ बनाया जाता था एंकर-डिजिटल इंडिया का जमाना है जिसमें आज खाने की चीजें भी ऑनलाइन हो चुकी है जिसमे एक बटन क्लिक करते ही आप का मनपसंद खाना आप के घर तक पहुँचा दिया जाता है .लेकिन आप ने कभी सोचा कि जो आप खाना खा रहे है वो कितना सुद्ध है .ओर उसे केसी जगह पर बनाया जाता है. जिसमें ऑनलाइन खाना बनाने वाली कंपनियों के किचन में काफी गंदगी व घटिया खाद्य सामग्री का उपयोग किया जाता था. जिनमें ८५ Swiggy , 50 Zomato ,3 Food Panda ,2 Obrite के कारखाने थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *