कोल्हापुरमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसांगली

महाराष्ट्र बाढ़: महिलाओं ने सेना के जवानों को राखी बांध उतारी आरती; पैर छूकर किया विदा…

मुंबई, महाराष्ट्र के सांगली में पिछले दो दिनों से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली है। सेना, एनडीआरएफ और नेवी के जवान अब कुछ इलाकों से राहत और बचाव कार्य पूरा कर वापस लौट रहे हैं। रविवार को सेना के जवान जैसे ही जाने लगे महिलाओं ने उनका आभार व्यक्त किया। महिलाओं ने जवानों को तिलक लगाकर राखी बांधी और आरती उतारी। इस दौरान कई महिलाएं भावुक भी दिखीं।
बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले तीन हफ्तों से भारी बारिश हो रही है। सांगली और कोल्हापुर में बारिश से बाढ़ जैसे हालात देखने को मिले। कई जगह चार से पांच फीट पानी भर गया था। एनडीआरएफ और सेना को राहत और बचाव कार्य संभालना पड़ा। इस दौरान 3 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा गया। राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बच्ची ने कहा- आप बहुत अच्छा काम करते हो
इससे पहले रविवार को सेना ने एक वीडियो ट्वीट किया था। इसमें एक बच्ची सेना के एक जवान से हाथ मिलाकर कहती है कि आप बहुत अच्छा काम करते हो। यह वीडियो गांवबाग इलाके का है। यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है और लोग सेना की तारीफ कर रहे हैं।

‘देवदूत’ बनकर आए जवान
बारिश का सबसे ज्यादा असर सांगली में हुआ। ऐसे में शुरुआती दिनों में एनडीआरएफ के जवानों ने लोगों को रेस्क्यू किया। लेकिन, बाद में जब स्थिति बिगड़ी तो सेना और नौसेना को भी लगाया गया। सांगली से करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए। पिछले दिनों एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें रेस्क्यू के बाद महिला जवानों का पैर छूकर उनका आभार जता रही है। वहीँ सांगली में ही रेस्क्यू मोटरबोट पलटने से 17 लोगों की मौत भी हो गई थी।