Uncategorisedदिल्लीदेश दुनिया

अंतरराष्ट्रीय दबावों के चलते पाकिस्तान का ऐक्शन, मसूद अजहर के भाई समेत 44 गिरफ्तार

इस्लामाबाद, अंतरराष्ट्रीय दबावों के चलते दुनियाभर में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान ने आखिरकार आतंकियों पर कथित कार्रवाई शुरू की है। पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों के 44 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है और इसमें जैश-ए-मोहम्मद चीफ आतंकी मसूद अजहर का भाई भी शामिल है।
बता दें कि पाकिस्तान पर दुनियाभर का दबाव है कि वह आतंक के लिए अपनी जमीन के इस्तेमाल पर रोक लगाए और आतंकी संगठनों की फंडिंग पर शिकंजा कसे। आतंकी मसूद के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हमाद अजहर को भी गिरफ्तार किया गया है। यह बात पाकिस्तान के मंत्री शहरयार खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई है।
मंत्री शहरयार ने कहा, भारत द्वारा सौंपे गए डोजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हमाद अजहर का भी नाम था।हालांकि उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी दबाव में नहीं की गई है। मंत्री ने कहा कि सभी ऐसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने एक कानून में बदलाव का आदेश जारी किया गया था। इसके अंतर्गत अब यूएन द्वारा नामित आतंकियों और प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने का दावा किया गया है।
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा था कि सरकार ने सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्तियों को सरकार के नियंत्रण में ले लिया गया है। पाकिस्तान की तरफ से बताया गया था कि 1948 के सुरक्षा परिषद अधिनियम में बदलाव किया गया है। विदेश मंत्रालय के तरफ से बताया गया कि कानून में बदलाव करके जल्द ही आतंकियों और उनके संगठनों की संपत्ति जब्त की जाएगी।