दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

‘अखंड भारत’ के बयान पर शिवसेना-एनसीपी का तंज…तो बांग्लादेश और पाकिस्तान को भी अखंड भारत में मिलाएं बीजेपी!

मुंबई: मुंबई में शिवसेना और मनसे कार्यकर्ताओं की ओर से कराची स्वीट्स का मुद्दा उठाए जाने के बाद अब ‘महाविकास अघाड़ी सरकार’ के नेताओं को बीजेपी पर तंज कसने का नया मौका मिल गया है। इन नेताओं ने अब भारत विस्तार के लिए नई बाउंड्री लाइन खींचनी शुरू कर दी है। शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी के वरिष्ठ नेता तथा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भाजपा के ‘अखंड भारत’ के बयान पर तंज कसा है।

पहले पीओके को भारत में मिलाओ
महाराष्ट्र बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में कहा था कि बीजेपी ‘अखंड भारत’ में विश्वास रखती है और वह दिन दूर नहीं जब कराची भी भारत का हिस्सा होगा। इस पर चुटकी लेते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पहले पाक अधिकृत कश्मीर को हिंदुस्तान में मिलवाया जाए उसके बाद में कराची की बात करनी चाहिए। राउत ने कहा कि बीजेपी को गंभीरता से पीओके को भारत में मिलाने पर विचार और प्रयास करना चाहिए। यह बीजेपी के लिए बड़ा अचीवमेंट होगा।

पाकिस्तान को ही भारत में मिलाया जा
महाराष्ट्र के कौशल विकास मंत्री नवाब मलिक ने भी भारतीय जनता पार्टी के अखंड भारत वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी हिंदुस्तान में मिलाना कोई बड़ी बात नहीं है।
एनसीपी नेता ने कहा कि जब बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है ईस्ट और वेस्ट जर्मनी को मिलाने के लिए तो फिर बीजेपी के लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है कि वह पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी भारत में मिला दे। मलिक ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी को सिर्फ पीओके पर ही नहीं रुकना चाहिए, उन्हें इसके आगे भी जाना चाहिए।

बीजेपी को चाहिए अखंड भारत
बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में यह बयान दिया था कि भारतीय जनता पार्टी अखंड भारत की पक्षधर है और एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा। यह बात देवेंद्र फडणवीस ने कराची स्वीट्स विवाद मामले पर पूछे गए एक सवाल पर कही थी। हालांकि अब यह मुद्दा सूबे की पार्टियों के लिए एक मजाक का मुद्दा बन चुका है।