उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

अमेठी में ट्रक और बोलेरो के बीच जोरदार टक्‍कर, बारात से लौट रहे छह की मौके पर मौत; 4 घायल

अमेठी: यूपी के अमेठी में रविवार देर रात एक ट्रक और बोलेरो में आमने-सामने टक्कर हो गई। इस भीषण सड़क हादसे में आधा दर्जन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं घटना में चार लोग बुरी तरह घायल हुए हैं जिन्हें जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर किया गया है। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है।
मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार रात के करीब 12.15 बजे बारात से लौट रही बोलेरो सड़क हादसे का शिकार हो गई। रायबरेली जिले के नसीराबाद इलाके में गई बारात से लौट रही बोलेरो में कुछ बच्चे भी सवार थे। बोलेरो गौरीगंज थाना क्षेत्र के बाबूगंज ही पहुंची थी कि सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई। तेज रफ्तार बोलेरो और ट्रक की आमने-सामने हुई टक्कर इतनी जोरदार थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। इसी के साथ उस पर सवार 10 लोगो में से 5 की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ा है। हादसे में मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। वही चार लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। इस सड़क हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। आनन-फानन में घायलों को बाहर निकाला और एंबुलेंस से लेकर अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने यहां सभी घायलों को गंभीर अवस्था में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया है। बता दें कि मृतकों में चार लोग अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गुंगवाछ के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के बाबूगंज सगरा के पास की है।

बारात से वापस आ रहे थे लोग
हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सभी लोग बरात से वापस आ रहे थे। इसी बीचनसीराबाद क्षेत्र में बोलेरो की ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रक से हुई इस टक्कर के बाद 6 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 4 लोग घायल हुए है जिन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मृतक और घायलों के नाम
अमेठी के गुड़रे गांव के 40 वर्षीय कल्लू, कल्लू का आठ वर्षीय बेटा सौरभ, शाहगढ़ के 30 वर्षीय कृष्ण कुमार सिंह, शिवमिलन निवासी नेवढ़िया, वीररामपुर शाहगढ़ के रवि तिवारी और पचेहरीगांव, गौरीगंज त्रिवेणी प्रसाद शामिल हैं।
चारों घायलों में पचेहरी निवासी मुकेश (13), अनुज (8), अनिल निवासी पूरे गनेसी गांव (26) और मुंशीगंज निवासी 22 साल का लवकुश शामिल है।