ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ी

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विशेष PMLA अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ा दी है. 62 वर्षीय वरिष्ठ एनसीपी नेता को 23 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े एक भूमि सौदे से उत्पन्न एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. अब PMLA अदालत ने नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ा दी है. नवाब मलिक अब 22 अप्रैल तक जेल में रहेंगे.

इससे पहले नवाब मलिक 4 अप्रैल को कोर्ट में पेश हुए थे, जब कोर्ट ने 18 अप्रैल तक उनकी हिरासत को बढ़ा दिया था. इस दौरान मलिक ने कोर्ट से घर के खाने व दवाओं की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को अवैध व संविधान के खिलाफ बताया था.

इस बीच नवाब मलिक ने ईडी द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए और अपने ऊपर लगे आरोपों को रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सुप्रीम कोर्ट में नवाब मलिक की ओर से मशहूर वकील कपिल सिब्बल करने वाले हैं. उच्च न्यायालय ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के केस में जमानत देने से यह कहकर इनकार कर दिया था कि सिर्फ स्पेशल सेशंस कोर्ट का फैसला इसलिए गलत नहीं हो जाता कि वो फैसला उनके फेवर में नहीं है.