ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

आर्यन खान की कस्टडी जानबूझकर गोसावी को दी गई; समीर वानखेड़े ने हिसाब नहीं दिया- NCB का जवाब

मुंबई: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर जवाब से समीर वानखेड़े की और मुसीबत बढ़ने वाली हैं. इस जवाब में एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाते हुए कई सवाल उठाए हैं. इसमें कहा गया है कि समीर वानखेड़े ने अपने कुछ खर्चों का हिसाब नहीं दिया है, जिनकी जांच किया जाना जरूरी है.
एनसीबी ने अपने जवाब में कहा है कि समीर वानखेड़े ने अपने गोरेगांव के फ्लैट की कीमत 82,87,399 रुपए बताई थी, लेकिन उसकी एक्चुअल कीमत 2,45,49, 918 रुपए है. इस प्रॉपर्टी को लेकर समीर वानखेड़े के बयान और दस्तावेजों में भिन्नता है. इस इनकम और सोर्स ऑफ अमाउंट की डिटेल्ड जांच करने की जरूरत है.
एनसीबी की ओर से कहा गया है कि ITR 1-04-2018 से 31-03-2020 के बीच समीर वानखेड़े ने अपनी सालाना इनकम 31,55,883 रुपए, जबकि उनकी पत्नी ने अपनी सालाना इनकम 14,05,577 रुपये बताई है. कुल मिलाकर दोनों की सालाना इनकम 45,61,460 रुपए होती है, लेकिन मालदीव टूर पर खर्च किए गए 7,25,000 रुपए और रोलेक्स घड़ी के लिए 22,05,000 रुपए का हिसाब अब एक समीर वानखेड़े ने नहीं दिया है.
वानखेड़े ने कहा था कि शादी से पहले उनकी एक प्रॉपर्टी में 1.25 करोड़ रुपए उनकी पत्नी ने इन्वेस्ट किया था. दोनों की शादी शादी 8 फरवरी 2017 को हुई थी, लेकिन 2016-17 का ITR फ़ाइल एनसीबी को नहीं दी गई. इसलिए 1.25 करोड़ रुपए वानखेड़े फैमिली को कहां से मिले, उसका सोर्स नहीं बता रहे.
जवाब में यह भी कहा गया है कि जांच में यह भी सामने आया है कि वानखेड़े फैमिली का मालदीव टूर का खर्च किसी प्राइवेट पर्सन ने उठाया था. इतना ही नहीं, वानखेड़े ने अपनी विदेशी यात्राओं को लेकर हमेशा विभाग को गुमराह किया. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि आर्यन खान की कस्टडी जानबूझकर केपी गोसावी को दी गई. इस बात के सबूत भी जांच में मिले हैं कि इंफॉर्मशन नोट्स को मॉडिफाइड करके अंतिम समय मे आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट का नाम उसमें जोड़ा गया था.

पति के समर्थन में आई समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति
भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में आए एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर अपने पति के समर्थन में आ गई हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह बचपन में सुनी एक कहानी का जिक्र करते हुए बताती हैं कि कैसे यह दुनिया कुछ लोगों की अच्छाई की वजह से टिकी हुई है. वीडियो के अंत में वह यह कहती हैं कि मैं अच्छाई के साथ हूं और आप लोग किसके साथ हो?