ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा: एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

खोपोली: मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर 22/05/2023 सोमवार देर रात को लगभग 11.15 बजे मुंबई लेन किमी. 36/800 के पास भीषण दुर्घटना हुई। कंटेनर क्र. RJ-19-GH-4497 पुणे से मुंबई की ओर आ रहा था, तभी उसका ब्रेक 36/800 किमी पर फेल हो गया। जिससे 5 गाड़ियो में भिड़ंत हो गई। उसने ईको कार नंबर एमएच-03-डीए-8233, क्रेटा की कार का नंबर दिया है। एमएच- 43- बीएन- 9114, टाटा जेस्ट कार नं. एमएच -14 – ईयू -352, हुंडई कार नं. एमएच-47-के-6112 ने किआ कार नंबर एमएच 03-ईबी-9777 और स्विफ्ट कार एमएच 02-बीएम-9022 को जोरदार टक्कर मार दी।
कंटेनर की टक्कर इतनी जोरदार थी कि टक्कर मारने वाले वाहन में सवार लोगों को गंभीर चोटें आईं। हादसे का पता चलते ही आईआरबी पेट्रोलिंग, देवदूत सिस्टम, बोरघाट ट्रैफिक पॉलिसी सिस्टम, डेल्टा फोर्स, महाराष्ट्र सुरक्षा बल, आरटीओ, लोकमान्य एम्बुलेंस सिस्टम और सामाजिक संगठन की टीम दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को खोपोली नगरपालिका अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को एमजीएम अस्पताल पनवेल में स्थानांतरित कर दिया गया।
इस बीच एक यात्री की हाथ कट कर अलग हो जाने से काफी खून बहने के कारण अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं और तीन अन्य यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं।
जब उक्त कंटेनर दुर्घटनास्थल से भाग रहा था, तब पुलिस उपनिरीक्षक योगेश भोसले के मार्गदर्शन में बोरघाट यातायात पुलिस ने कंटेनर को रोक लिया और चालक को गिरफ्तार कर लिया। हादसा खोपोली थाना क्षेत्र में हुआ।


घटना की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक आलोक खिज्मात्राव हरेश कालसेकर अपने कर्मचारियों के साथ पहुंचे और घटना की जांच शुरू की। आरटीओ विभाग से संदीप कोटकर की टीम मौके पर मदद कर रही थी। हादसे के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल कदम उठाते हुए प्रभावित वाहनों को हटाया और यातायात सुचारू किया।
खालापुर तालुका के तहसीलदार अयूब तम्बोली व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय शुक्ला ने इसे गंभीरता से लेते हुए देर रात तक राहत कार्य की समीक्षा की।
खोपोली के मुख्य अधिकारी अनूप दुरे ने खोपोली नगर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों को घायलों को उचित उपचार करने का निर्देश दिया, इसलिए प्राथमिक उपचार तुरंत किया गया और घायलों को आगे के इलाज के लिए भेजा गया। तहसीलदार अयूब तंबोली ने दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए टीम द्वारा दिखाई गई सतर्कता की सराहना की है।