ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

इस डैशिंग ऑफिसर के हाथ आई अंटॉपहिल पुलिस थाने की कमान, Sr कुलकर्णी का ट्रैफिक विभाग में हुआ तबादला!

file1_1684580478541 (1)

‘नेटवर्क महानगर’ की खबर का हुआ असर…

अंटॉपहिल पुलिस ने लॉकअप में की महिला व पुरुष अधिवक्ता की बेरहमी से पिटाई; शिकायत दर्ज न करने पर बढ़ा विवाद!

वकीलों की निर्दयता से की गई पिटाई मामले में कुलकर्णी का ट्रैफिक विभाग में हुआ तबादला! मनोज हेगिष्टे बनाये गए अंटॉपहिल पुलिस थाने के मुखिया…

मुंबई,(राजेश जायसवाल): मुंबई के अंटॉपहिल पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नासिर कुलकर्णी और पुलिस स्टेशन में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ गुरुवार शाम को स्टेशन परिसर के अंदर दो वकीलों की बेरहमी से की गई पिटाई के आरोप में विभागीय जांच में दोषी पाए गए नासिर कुलकर्णी को शहर के यातायात विभाग में स्थानांतरित कर दिया। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तबादला आदेश शनिवार तड़के जारी किया गया।

मुंबई के ताड़देव पुलिस थाने में तैनात डैशिंग पुलिस निरीक्षक मनोज हेगिष्टे को नासिर कुलकर्णी के स्थान पर अंटॉपहिल पुलिस थाने का वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बनाया गया है।

यह मामला महिला वकील साधना यादव और उनके सहयोगी वकील हरिकेश शर्मा की पुलिस थाने के लॉकअप में बर्बरतापूर्वक की गई पिटाई से जुड़ा था।
वकील हरिकेश शर्मा ने कहा कि वडाला (पूर्व) में हमारा कार्यालय है और इलाके में दो लोग हैं जो साधना के कॉमन वॉशरूम में जाने के बाद दरवाजा बंद कर देते थे। फिर वे बाहर से दरवाजे पर दस्तक देते। चूँकि वह इस शरारत से तंग आ चुकी थीं, उसने शुरुआत में सोसायटी के प्रशासक से संपर्क किया और सीसीटीवी कैमरे को चेक करने को कहा, परन्तु वहां कहा गया कि तुम हमारे मेंबर नहीं हो इसलिए हम मदद नहीं कर सकते। जब उन्होंने मदद करने से इनकार कर दिया, तब यादव ने मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर 100 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद नियंत्रण कक्ष में उसकी शिकायत के बाद, अंटॉपहिल पुलिस स्टेशन की एक टीम मौके पर पहुंची और साधना यादव तथा दो कथित बदमाशों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उस समय मौके पर मौजूद हरिकेश शर्मा अलग से थाने भी गए। उन्होंने कहा, हमने उन्हें अपनी शिकायतें समझाने की कोशिश की, लेकिन थाना प्रभारी शिकायत दर्ज कराने के लिए तैयार नहीं थे। कुछ महिला कांस्टेबलों ने यादव को केबिन से बाहर खींच कर उसे बगल के कमरे में ले गये जहां उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई।
वहीँ शर्मा को दूसरे कमरे में ले जाया गया, जहां कई पुलिसकर्मियों ने उनकी भी पिटाई कर दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कुलकर्णी ने भी दोनों वकीलों के साथ मारपीट की है। हाथ-पैर के अलावा पुलिस बेल्ट का भी इस्तेमाल दोनों पर किया गया। साधना यादव को सायन अस्पताल के वार्ड क्र.19 में भर्ती कराया गया था क्योंकि मारपीट में उनके बाएं पैर में फैक्चर आ गया था।

पुलिस जनता की सेवा के लिए होती है, मारने के लिए नहीं: विधायक सेल्वन
वहीं, भाजपा विधायक कैप्टन तमिल सेल्वन ने शुक्रवार को ‘नेटवर्क महानगर’ से बातचीत में कहा था कि कोई भी सरकारी अथॉरिटी व अधिकारी जनता की सेवा के लिए होते हैं, पहले से जो अधिकार है कि वो जनता को हाथ नहीं लगा सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर मैंने पुलिस उपायुक्त जोन-4 (DCP) से और मुंबई पुलिस कमिशनर से सीधे बात किया। साथ ही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस साहेब ने कमिशनर को बोल दिया है कि ऐसा अधिकारी अंटॉपहिल में नहीं चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि मैं स्थानीय विधायक होने के नाते पीड़ित को हरसंभव मदद करने के लिए तैयार हूँ और अंटॉपहिल सीनियर नासिर कुलकर्णी का एक-दो दिन ट्रांसफर निश्चित है, और हमारी मांग है कि उनके ऊपर डीसीपी और कमिशनर साहेब आगे की कार्यवाई करेंगे।

‘ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ एडवोकेट्स एंड एसोसिएशन’ के अध्यक्ष रवि जाधव ने बताया कि परिमंडल- 4 (Zone IV) के पुलिस उपायुक्त प्रवीण मुंडे ने बाद में कहा कि हमने मामले की जांच शुरू कर दी है और घटना के तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम जल्द ही उचित कार्यवाई करेंगे।