उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

उत्तर प्रदेश के लोगों में पहले गुडों का ख़ौफ था, अब गुंडों में सरकार का ख़ौफ है: केशव प्रसाद मौर्य

गोरखपुर: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माहौल बदल रहा है और इस बदले माहौल में यह प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है। प्रदेश में पहले लोग गुण्डों से खौफ खाते थे लेकिन अब सरकार से गुण्डे खौफ खा रहे हैं।
गोरखपुर विश्वविद्यालय में पूर्वाचल के सतत विकास पर आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार व संगोष्ठी में विनिर्माण क्षेत्र के सातवें तकनीकी सत्र की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव ने कहा कि बदले माहौल, बेहतर बुनियादी सुविधाओं और निवेश फ्रेंडली नीतियों के नाते यूपी इज ऑफ डूइंग बिजनेस में ऊंची छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचा। आज उत्तर प्रदेश निवेशकों का पसंदीदा स्थल है। मुद्दे, रणनीतियां एवं भावी दिशा विषयक संगोष्ठी के विनिर्माण सेक्टर के सातवें तकनीकी सत्र को बतौर अध्यक्ष संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुदृढ़ कानून व्यवस्था के कारण विकास का माहौल बन रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे व गंगा एक्सप्रेस वे शीघ्र ही बनकर तैयार हो जाएंगे। प्रदेश में कई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन रहे हैं या प्रस्तावित हैं।
उन्होंने कहा कि ईज आफ डूईंग बिजनेस में ऊंची छलांग लगाकर प्रदेश दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है। प्रदेश निवेशकों का पसंदीदा स्थल है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद 67 स्टेट हाइवे बनाए गए। इको फ्रेंडली सड़कें बनायी जा रही हैं। हर्बल रोड और प्लास्टिक एवं अन्य वेस्ट से बनने वाली सड़कें इसका सबूत हैं। प्रदेश में हर मजरे को पास की मुख्य सड़क से जोड़ा जाएगा। लोगों को प्रेरित करने के लिए शहीदों, टापर विद्यार्थियों और नामचीन लोगों के नाम से सड़कें बन रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यहां तीन दिन के मंथन से निकले निचोड़ को जमीनी हकीकत देने के लिए मिल-जुलकर बैठेंगे। यहां से निकले नतीजों पर अमल कर पूर्वांचल की तरक्की को और तेज किया जाएगा। कार्यक्रम में विभाग के प्रमुख सचिव नितिन गोकर्ण, चीफ इंजीनियर एस पी सिंह, मदन मोहन मालवीय तकनीकी विश्वविद्यालय के सिविल विभाग के हेड प्रो श्रीराम चौरसिया और जेपी पांडेय आदि ने भी अपने विचार रखे।