उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मेरठ में गरजे सीएम योगी, बोले- बहन-बेटियों से छेड़छाड़ करने वालों का होगा ‘राम नाम सत्‍य’

मेरठ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को सुबह सड़क मार्ग से गाजियाबाद से मेरठ पहुंचे। यहां इन्‍होंने सरदार वल्‍लभ भाई पटेल कृषि विश्‍वविद्यालय में किसानों व छात्रों को संबोधित किया। सीएम योगी ने मेरठ में 325 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिल्‍यांस किया। सीएम योगी संबोधन के दौरान अपराधियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि यूपी में बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी की गई तो उनकी ‘राम नाम सत्‍य’ की यात्रा निकाली जाएगी। मुख्‍यमंत्री के साथ मंच पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह व केंद्रीय मंत्री बीके सिंह समेत कई और नेता मौजूद रहे।
मुख्‍यमंत्री ने कड़े शब्‍दों में अपराधियों को संदेश देते हुए कहा कि यूपी के बहन-बेटियों को अब डरने की जरुरत नहीं है। पुलिस को खुली छूट दे दी गई है, जो भी बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी करेगा। उसे किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मनचलों और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बहन बेटियों के साथ छेड़खानी करने वाले अपनी हरकत से बाज नहीं आए तो उनकी ‘राम नाम सत्‍य है’ की यात्रा निकलना तय है।

किसानों के बहाने साधा निशाना
किसानों के जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कुछ ऐसे लोग है, जो किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन को हवा दे रहे हैं। योगी ने कहा कि इनसे किसानों का विकास देखा नहीं जाता है। ये किसानों के आंदोलन के बहाने उपद्रवियों को छुड़ाने का ऐजेंडा चला रहे हैं। किसान आंदोलन में उपद्रवियों के पोस्‍टर लेकर विरोध कर रहे हैं। कुछ लोगों को किसानों की तरक्‍की नहीं देख सकते हैं। उनको परेशानी है कि वे किसान विकास क्‍यों कर रहा है। उनके पास पैसे कैसे आ रहे हैं। ये वही लोग हैं जो किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन करवा रहे हैं। यहां इन्‍होंने 325 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मेरठ को दी। इनके साथ मंच पर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मौजूद थे। सीएम योगी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन के बहाने कुछ लोग उपद्रवियों को के रिहाई की मांग कर रहे हैं, उनकी यह मंशा कभी पूरी नहीं होगी।

मेरठ में नहीं उतर पाया योगी का हेलीकॉप्‍टर
मुख्‍यमंत्री को मेरठ में आने का सुबह 11 बजे का कार्यक्रम था। लेकिन खराब मौसम के कारण वे समय से नहीं पहुंच सके। तकरीब 12 बजे के आसपास योगी का हेलीकॉप्‍टर मेरठ पहुंच गया था। लेकिन कोहरे के कारण उतर न‍हीं पाया, लिहाजा उन्‍हें गाजियाबाद वापस ही जाना पड़ा। वहां से उनके लिए सड़क मार्ग से आने का प्रबंध किया गया। एक बजकर 25 मिनट पर योगी का काफिला मेरठ पहुंच गया। यहां पर संबोधन के बाद वे बागपत रोड स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां से तकरीबन चार बजे मेरठ से चले गए।