ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

उद्धव ठाकरे को एक और झटका, पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े एकनाथ शिंदे गुट में शामिल

मुंबई: उद्धव ठाकरे नेतृत्व की वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) को एक और झटका लगा है, क्योंकि पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े सोमवार को एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए।
शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर के हाल ही में एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल होने के कुछ हफ्ते बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।
एकनाथ शिंदे ने इस साल की शुरुआत में 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।
शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के एक धड़े ने अपना गठबंधन एमवीए से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में स्थानांतरित कर दिया। तब से महाराष्ट्र में शिवसेना के दोनों गुटों के बीच इस बात को लेकर खींचतान चल रही है कि बाल ठाकरे की विरासत का असली उत्तराधिकारी कौन है?
11 अक्टूबर को, भारत के चुनाव आयोग ने शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट को ‘दो तलवारें और ढाल का प्रतीक’ आवंटित किया था, जिसके एक दिन बाद समूह को ‘बालासाहेबची शिवसेना’ (बालासाहेब की शिवसेना) के समूह के नाम के रूप में आवंटित किया गया था।
शिंदे गुट ने अगले महीने अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आगामी उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग (ईसी) को अपने चुनाव चिन्ह विकल्पों के रूप में ‘चमकते सूरज’, ‘ढाल और तलवार’ और ‘पीपल के पेड़’ को प्रस्तुत किया था। जबकि धार्मिक अर्थ का हवाला देते हुए ‘त्रिशूल’ पर उनके दावे को खारिज करते हुए शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को ‘धधकती मशाल’ (मशाल) चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था।
चुनाव आयोग ने ठाकरे गुट के लिए पार्टी के नाम के रूप में ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ भी आवंटित किया था।