पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रेलवे पुलिसकर्मियों को ACB ने रंगेहाथ पकड़ा

पालघर: सरकारी विभागों में रिश्वतखोरी कोई नई बात नहीं है. तमाम प्रयासों और सख्ती के बावजूद भी घूस लेकर काम करने वाले अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. खासकर पुलिस विभाग तो इसके लिए खासा बदनाम है. जिस खाकी वर्दी पर कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी है और जिसके भरोसे आमजनता को उम्मीद रहती है कि उनके साथ कुछ गलत नहीं होने देंगे, परन्तु जब वे ही गलत काम करने लगें तो आम आदमी जाए कहां?
ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पालघर जिले में आया है. यहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक व्यक्ति से 10,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पालघर जिले में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. एसीबी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.
एसीबी के पालघर पुलिस उपाधीक्षक नवनाथ जगताप ने बताया कि पालघर रेलवे पुलिस थाने में तैनात आरोपी 32 वर्षीय पुलिस नाइक और 37 वर्षीय कांस्टेबल ने प्रतिबंधित तंबाकू उत्पादों के परिवहन की मंजूरी देने के लिए एक व्यक्ति से कथित तौर पर रिश्वत मांगी. उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति ने एसीबी में शिकायत दर्ज करायी जिसने दोनों पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए दहाणू रोड रेलवे स्टेशन पर सोमवार को पकड़ लिया. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

राजस्व अधिकारी भी हुआ था गिरफ्तार
बता दें कि एक हफ्ते पहले ही पालघर में रिश्वत लेने के आरोप में एक राजस्व अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था. उसने जमीन का रिकॉर्ड अपडेट करने के लिए रिश्वत मांगी थी. एसीबी ने उसे 15 हजार रुपये लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया था. इस मामले की भी जांच की जा रही है.