दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, अध्यादेश के खिलाफ मांगा समर्थन

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे से बुधवार को उनके निवास स्थान ‘मातोश्री’ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे। मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम रिश्ता मानने और उसे संभालने वाले लोग हैं। राजनीति अपनी जगह पर है। अगला साल चुनाव का साल है। इसलिए अगर इस बार ट्रेन छूट गयी तो फिर हमारे देश से लोकतंत्र खत्म हो जायेगा। इसलिए लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने दो फैसले दिए। जिसमें से एक दिल्ली के बारे में और दूसरा शिवसेना के बारे में था। अदालत ने जो फैसला दिया वह लोकतंत्र बचाने के लिए था। हालांकि, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लेकर आई है। जो पूरी तरह से गलत है। अध्यादेश के मुद्दे पर अब अरविंद केजरीवाल महाविकास अघाड़ी के संयोजक शरद पवार से भी मिलेंगे। मंगलवार को केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा था।

हम भी रिश्ता निभाने वाले लोग हैं: केजरीवाल
वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उद्धव ठाकरे की तरह ही हम भी रिश्ता निभाने वाले हैं। जैसे ही दिल्ली में हमारी सरकार बनी वैसे ही केंद्र सरकार ने एक नोटिफिकेशन के जरिये हमारी सारी शक्तियां छीन लीं। आठ साल की लंबी लड़ाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया और कहा कि जनता द्वारा चुनी गयी सरकार के पास शक्तियां होनी चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार ने अदालत के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लाकर यह साबित कर दिया है कि उनका देश की न्यायपालिका पर कोई भरोसा नहीं है।
केंद्र सरकार ने यह भी साबित कर दिया है कि वह सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते हैं। अगर ऐसा ही है तो फिर चुनाव क्यों करवाए जाते हैं, क्यों सरकार बनवाई जाती है? अगर ऐसा ही है तो सरकार का गठन नहीं कराना चाहिए।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली की शिक्षा मंत्री अतिशी मार्लेना, सांसद राघव चड्डा, सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहे।