ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

उद्धव सरकार में बदलाव-वडेट्टीवार को मिला आपदा प्रबंधन और राहत पुनर्वास विभाग की जिम्मेदारी

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में अब आपदा प्रबंधन और राहत पुनर्वास विभाग की जिम्मेदारी कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार के पास होगी। इससे पहले यह विभाग संजय राठौड के पास था। राठौड को विजय वडेट्टीवार का भूकंप पुनर्वसन विभाग सौंपा गया है।
शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास विभाग में बदलाव का पत्र भेजा, जिसे राज्यपाल ने तत्काल मंजूरी दे दी। वडेट्टीवार के पास अब अन्य पिछड़ा वर्ग, सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग, विमुक्त जाति, भटक्या जनजाति और विशेष पिछड़ा वर्ग कल्याण, खार जमीन विकास, आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग का जिम्मा होगा, जबकि संजय राठौड के पास वन और भूकंप पुनर्वसन विभाग की जिम्मेदारी होगी।
गौरतलब है कि विभागों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार नाराज हो गए थे। उन्होंने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया था। पिछले 8 जनवरी को महाराष्ट्र विधानमंडल का एक दिवसीय विशेष अधिवेशन हुआ था। चर्चा थी कि नाराजगी की वजह से वडेट्टीवार इसमें शामिल नहीं हुए। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि पारिवारिक कारणों की वजह से अधिवेशन में हाजिर नहीं रह सके।