दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

एंटीलिया केस: सचिन वाजे को सीएसटी स्टेशन लेकर पहुंची एनआईए, सीन किया रिक्रिएट…

मुंबई: मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को एनआईए की टीम सोमवार देर रात मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन लेकर पहुंची। वाजे मनसुख हिरेन हत्या मामले में आरोपी है। यहां एनआईए की टीम ने सीन रीक्रिएट किया और सीसीटीवी फुटेज के साथ ही सबूतों को पुख्ता करने के लिए वाजे को प्लेटफार्म नंबर प्लेटफॉर्म चार और पांच पर ले गई। इस दौरान फॉरेंसिक की टीम भी मौजूद रही। प्रक्रिया पूरी करने के बाद एनआईए टीम सचिन वाजे को गाड़ी में बैठाकर वापस चली गई। एनआईए को स्टेशन के पास दिखे एक व्यक्ति के सचिन वाजे होने का शक है। इसी के चलते टीम ने स्टेशन में सीन को रीक्रिएट किया। इस मामले में कोई बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास जिलेटिन की छड़ें लदी स्कार्पियो कार मामले में गिरफ्तार निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से एनआईए हर दिन नए राज उलगवा रही है। शनिवार को विशेष अदालत ने सचिन वाजे की एनआईए हिरासत की अवधि सात अप्रैल तक बढ़ा दी थी। एनआईए के वकील, अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि एजेंसी ने सीसीटीवी फुटेज के डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग (डीवीआर) और लैपटॉप जैसे साक्ष्य जब्त कर लिए हैं और इनकी पड़ताल की जरूरत है। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सचिन वाजे की हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ा दी थी।
बता दें कि एंटीलिया मामले में एनआईए को कुछ दिन पहले एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी। एजेंसी ने इस मामले में एक महिला को हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि सचिन वाजे के साथ फाइव स्टार होटल में यह महिला दिखी थी। महिला मुख्य आरोपी सचिन वाजे की करीबी सहयोगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 फरवरी को साउथ मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल में सचिन वाजे के साथ महिला दिखी थी।

कार के बाद जब्त हुई वाजे की महंगी बाईक, महिला दोस्त के नाम है रजिस्टर्ड
कई मंहगी कारों के बाद अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक स्पोर्ट्स बाइक जब्त की है, जिसका इस्तेमाल एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरेन हत्या मामले का मुख्य आरोपी सचिन वाजे कर रहा था। जब्त की गई बाईक मीना जॉर्ज नाम की महिला के नाम पंजीकृत है, जिससे एनआईए कई दौर की पूछताछ कर चुकी है। संदेह है कि मीना वसूले गए काले पैसों को सफेद करने का काम करती थी। वह होटल के सीसीटीवी में नोट गिनने की मशीन के साथ कैद हुई थी। उसके साथ वाजे भी था। बेनेली कंपनी की यह स्पोर्ट्स बाइक दमन इलाके से जब्त की गई। सोमवार को यह बाइक टेंपो में भरकर दक्षिण मुंबई स्थित एनआईए के ऑफिस में लाई गई। जब्त की गई स्पोर्ट्स बाइक की कीमत सात लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। एनआईए इससे पहले वाझे द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली आठ मंहगी कारें जब्त कर चुकी है।
बता दें कि 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली जिसनें 20 जिलेटिन की छड़े और अंबानी परिवार के नाम धमकी भरा पत्र बरामद हुआ था। जबकि कार से मालिक मनसुख हिरन का 5 मार्च को ठाणे की खाड़ी में शव मिला था। मामले की छानबीन कर रही एनआईए को शक है कि निलंबित एपीआई सचिन वाजे ने ही कार में विस्फोटक रखकर उसे एंटीलिया के बाहर खड़ी किया था और फिर पोल खुलने के डर से मनसुख हिरन की हत्या करवा शव खाड़ी में फेंकवा दिया।

यह भी जानें…
सचिन वाजे अवैध वसूली के कारोबार को संचालित कर रहा था। एनआई को इससे जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। फिलहाल वाजे 7 अप्रैल तक कस्टडी में है। वाजे के वकील रौनक नाईक ने अदालत को एप्लीकेशन लिखी थी कि वाजे को सीने में दर्द के साथ हार्ट में 90% के दो ब्लॉकेज हैं। उनको कार्डियोलॉजिस्ट से मिलवाया जाए। कोर्ट ने एनआई को सचिन वाजे को मेडिकल सुविधा दिलाने का निर्देश दिया है।