पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एनसीपी पुणे इकाई की बैठक में अजीत पवार बोले- मैंने कहा था कि मुझे गृहमंत्री बना दो लेकिन…

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि वह दो बार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने और दोनों मौकों पर गृह मंत्रालय चाहते थे, लेकिन उनकी पार्टी के ‘सीनियरों’ ने सोचा कि अगर उन्हें प्रमुख मंत्रालय मिल जाता है तो वो उनकी नहीं सुनेंगे.
पुणे के नेहरू मेमोरियल हॉल में एनसीपी की पुणे इकाई की बैठक के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने यह टिप्पणी की. उसके बाद एक पदाधिकारी ने कहा कि जब पार्टी भविष्य में सरकार का हिस्सा बनेगी तो उन्हें गृहमंत्री बनना चाहिए.
पूर्व उपमुख्यमंत्री पवार ने मजाकिया लहजे में कहा कि पिछली बार, जब मुझे उपमुख्यमंत्री बनाया गया था, उस समय ‘मैंने कहा था कि मुझे गृहमंत्री बना दो, लेकिन वरिष्ठों ने सोचा कि अगर गृहमंत्री का पद मुझे दिया गया, तो मैं उनकी बात नहीं सुनूंगा’.
आगे अजीत पवार ने कहा कि पिछले साल अप्रैल में अनिल देशमुख के गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद, उन्होंने एक बार फिर पार्टी से उन्हें गृह मंत्रालय देने के लिए कहा, लेकिन उन्हें विभाग नहीं मिला. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए एनसीपी नेता ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गृह मंत्रालय पर हल्के नोट में नजर रखने के बारे में टिप्पणी की थी. पवार ने कहा कि हॉल में पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए जो सुस्त और थके हुए दिख रहे थे, मैंने मजाक में यह टिप्पणी की. इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के छापे और देशभर में उसके 100 से अधिक नेता-कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर अजीत पवार ने कहा कि 12 से 15 राज्यों में गिरफ्तारी की गई और सबसे ज्यादा केरल-महाराष्ट्र में हुई. ऐसा लगता है कि गंभीर बातों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने पीएफआई पर छापेमारी का फैसला लिया है.