ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

रात के अँधेरे में जिस्म पे तेल लगाकर ‘नंगे’ बदन चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: नवी मुंबई के एक शातिर ‘नंगे’ चोर को पुलिस ने पकड़ लिया है। रबाले पुलिस ने कलवा निवासी 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शख्स पर आरोप है कि वह नग्न अवस्था में घूमकर और शरीर पर तेल लगाकर चोरी करता था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है।
सीसीटीवी फुटेज में आरोपी दिघा की तंग गलियों में नग्न घूमते दिखाई दे रहा था। सीसीटीवी फुटेज पिछले चार दिनों से वायरल हो रही थी। वीडियो सामने आने के बाद दिघा निवासियों में दहशत फैल गई। वीडियो शेयर करते हुए लोगों को बताया गया कि यह एक चोर है जो कीमती सामान चोरी करने के लिए तड़के सुबह नग्न होकर घूमता है।

दिघा क्षेत्र के कृष्णावाड़ी, संजय गांधी नगर और अंबेडकर नगर के रहवासी पिछले 15 दिनों से इलाके में नग्न पुरुषों को देख रहे हैं। उनमें से एक व्यक्ति को 15 दिन पहले इलाके में रह रहे एक व्यक्ति ने देखा था जो टॉयलेट करने के लिए बाहर निकला था। व्यक्ति ने बताया कि वह आदमी एक घर में झांक रहा था और वह पूरी तरह से नग्न था। व्यक्ति ने नग्न पुरुष पर चिल्लाया पर आवाज सुनकर वह सतर्क हुआ और भागने लगा। व्यक्ति ने बताया कि उसने नग्न पुरुष का पीछा भी किया पर वह रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गलियों में कहीं छुप गया।

वहीँ कृष्णावाड़ी निवासी पूजा यादव बताती हैं कि उस दिन से इलाके में रह रहे लोगों की रातों की नींद हराम हो चुकी है, बच्चे बाथरूम और टॉयलेट जाने के लिए बाहर जाने से डरते हैं, यहां तक कि सुबह-सुबह घर कि महिलाएं घर से बाहर जाने की हिम्मत नहीं करती है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले की शिकायत दर्ज कराने थाने गए थे, लेकिन शुरू में पुलिस ने हमारी बात नहीं मानी और अब वह हर रात पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

रबाले एमआईडीसी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधीर पाटिल ने बताया कि हमारे लिए उसका पता लगाना महत्वपूर्ण था क्योंकि जनता में डर व्याप्त था। एमआईडीसी पुलिस ने नग्न व्यक्तियों को पकड़ने के लिए रोज रात में गश्त शुरू कर दी थी।
सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमने उसकी पहचान की और उसे कलवा से पकड़ लिया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति के खिलाफ कलवा पुलिस थाने में लगभग 9 मामले दर्ज हैं, जबकि रबाले एमआईडीसी पुलिस में प्राथमिकी दर्ज की जानी बाकी है। पाटिल ने कहा कि उसे डेंगू हुआ है और इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बार छुट्टी मिलने के बाद, हम पता लगाएंगे कि क्या वह दिघा में किसी चोरी में शामिल था और उसी के बाद उसे गिरफ्तार करेंगे।
उन्होंने कहा कि चोर का चोरी करने का तरीका बेहद अनोखा था। वह तंग चॉल बस्तियों में पूरे शरीर पर तेल लगाकर नग्न होकर घूमता था और खिड़की से जो भी कीमती सामान मिलता है उसे झटक लेता था। शातिर चोर बदन पर तेल इसलिए लगाता था ताकि पकड़े जाने पर वह आसानी से फिसल सके और भागने में सफल हो जाये। पुलिस ने कहा कि वह नग्न होकर इसलिए घूमता था ताकि चोरी करते हुए पकड़े जाने पर वह लोगों को डरा सके।