उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

एमएलसी चुनाव: काशी में BJP को दोहरा झटका, शिक्षक के बाद स्नातक सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा विजयी

वाराणसी: एमएलसी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को दोहरा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के गढ़ में बड़ी जीत हासिल की है। स्नातक एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी के आशुतोष सिन्हा ने 26535 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है। वाराणसी खंड एमएलसी चुनाव की दोनों सीटों पर एसपी की जीत के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।
स्नातक एनएलसी चुनाव के मतगणना में शुरुआती चरण से ही एसपी के आशुतोष सिन्हा ने बढ़त बनाई थी जो 22वें और अंतिम राउंड की गणना में 3850 वोटों के अंतर के साथ जीत में बदल गई। आशुतोष सिन्हा ने बीजेपी के निवर्तमान एमएलसी केदारनाथ सिंह को हराकर पीएम मोदी के गढ़ में चुनावी इतिहास रच दिया। बता दें कि केदारनाथ सिंह लगातार 2 बार एमएलसी रहे हैं।

छात्र राजनीति से की थी शुरुआ
आशुतोष सिन्हा ने कहा कि ये जीत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत है। जीत का ताज आशुतोष सिन्हा ने एसपी मुखिया अखिलेश यादव के सिर पर बांधा। बताते चलें कि आशुतोष सिन्हा ने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में वह छात्रसंघ उपाध्यक्ष थे। उसके बाद महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और अन्य डिग्री कॉलेजों में होने वाले छात्रसंघ के चुनाव में पार्टी के लिए कार्य प्रचार और रणनीति बनाया करते थे।

खुशी से झूमे एसपी कार्यकर्ता
शिक्षक के बाद स्नातक वाराणसी खंड एमएलसी सीट पर जीत के बाद समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। शहर में जगह जगह पार्टी कार्यकर्ता खुशी में मिठाइयां बांट रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आशुतोष सिन्हा की जीत के ऐलान के बाद उनका माला पहनाकर उनका स्वागत किया।