उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहर

ऐसे हुई थी भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत? पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!

वाराणसी: वाराणसी के सारनाथ स्थित ‘सोमेंद्र रेजीडेंसी होटल’ में मृत मिली भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे का बयान सामने आया है। उन्होंने बेटी की हत्या को लेकर गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सारनाथ थाने पहुंची मधु दुबे ने कहा कि समर अक्सर मेरी बेटी आकांक्षा के साथ मारपीट किया करता था। वह उसके पैसे हड़प लेता था और किसी और के साथ काम भी नहीं करने देता था।
मुंबई से वाराणसी पहुंचते ही आकांक्षा की मां ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी बहुत ही साहसी थी और वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। उनका साफतौर पर कहना है कि बेटी की हत्या की गई है। उन्होंने बेटी की हत्या का आरोप भोजपुरी गायक समर सिंह पर लगाया है औऱ पुलिस से इंसाफ की मांग की है।

बेटी को कई बार फोन पर गया था धमकाया
मधु ने बताया कि आकांक्षा अगर किसी और के साथ काम करती थी तो समर उसे प्रताड़ित भी करता था। उन्होंने सारनाथ थाने में गायक समर सिंह और उसके भाई संजय के खिलाफ तहरीर भी दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
इस बीच आकांक्षा की मां ने बताया कि 21 मार्च को भी शूटिंग के दौरान समर ने बेटी को फोन करके धमकाया था। इस बीच हत्या करवाने तक की धमकी दी गई थी। शनिवार की शाम को जब बेटी से बात हुई तो वह खुश थी और ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे वह परेशान नजर आए। उसने किसी पार्टी में जाने को लेकर भी कोई बात नहीं कही थी।

लिव-इन रिलेशन में रह रहे थे दोनों
मधु दुबे ने सवाल किया है कि आखिर क्यों आकांक्षा की मौत के इतने समय बाद भी भोजपुरी गायक समर सामने नहीं आया? तमाम लोगों के फोन आए लेकिन समर का एक कॉल तक नहीं आया। आखिर समर गलत नहीं है तो वह क्यों छिपा हुआ है? वह सामने आकर हकीकत क्यों नहीं बताता है। अगर वह गलत नहीं है तो भागा-भागा क्यों छिप रहा है।
वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि समर और आकांक्षा जब भी शूटिंग और अन्य कामों के लिए वाराणसी या इसके आसपास के इलाकों में आते थे तो टकटकपुर क्षेत्र के फ्लैट में रुकते थे। दोनों तकरीबन तीन सालों से लिव-इन में रह रहे थे। लेकिन बीते कुछ समय से दोनों के बीच अनबन के बाद दूरियां दिख रही थीं। समर की दूरी के चलते ही आकांक्षा दुखी थी और अवसादग्रस्त रहती थी।

मणिकर्णिका घाट पर अंतिम संस्कार!
डॉक्टरों के पैनल के द्वारा आकांक्षा दुबे का पोस्टमार्टम किया गया और इसकी सीलबंद रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई। रिपोर्टस में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि आकांक्षा की मौत फंदा लगाने की वजह से हुई है। जांच को लेकर बिसरा भी सुरक्षित रखा गया है। वहीं इस बीच आकांक्षा का अंतिम संस्कार मणिकर्णिका घाट पर कर दिया गया। आकांक्षा दुबे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानें- क्या है पूरा मामला?,
भोजपुरी एक्ट्रेस और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव रविवार को वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र के बुद्धा सिटी कॉलोनी के एक होटल में कमरा नंबर 105 में मिला था। उन्होंने सुसाइड किया। जब पुलिस होटल के कमरे में पहुंची तो आकांक्षा बेड पर बैठी थीं और उनका गला पंखे के हुक से दुप्पटे के फंदे के सहारे लटका हुआ था। कमरे से पुलिस को शराब की बोतल, सिगरेट के पैकेट, मोबाइल और अन्य चीजें भी बरामद हुई हैं। सुसाइड की जानकारी मिलने के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की।
मधु का आरोप है कि भोजपुरी गायक जो कि आजमगढ़ का निवासी है वह लगातार उनकी बेटी आकांक्षा को परेशान कर रहा था। वह फिल्म में काम के बदले पैसा भी नहीं देता था। इसी के साथ आकांक्षा अगर किसी भी दूसरे की फिल्म में काम करती थी तो वह उसे मारता-पीटता था। उसने कई बार आकांक्षा से पैसों की मांग की और जब पैसे नहीं मिले तो भी मारपीट की गई।
21 मार्च को जब आकांक्षा बस्ती में शूटिंग के लिए गई थी तब भी गायक का फोन आया था और वह जान से मरवा देने की धमकी दे रहा था। आकांक्षा की असिस्टेंट रेखा के द्वारा भी जानकारी दी गई है की मैडम सेट पर ही जोर-जोर से रो रही थीं। फिलहाल, आकांक्षा की मां जिस भोजपुरी गायक की बात कर रही हैं वह अभी गायब है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

होटल आने वाले युवक की तलाश की जुटी पुलिस की टीम
आकांक्षा फिल्म ‘लायक हूं मैं नालायक नहीं’ की शूटिंग के लिए 23 मार्च को वाराणसी आई थीं। फिल्म के अभिनेता औऱ निर्देशक समेत 16 लोगों की टीम होटल में ही ठहरी थी। शनिवार की रात को वह बर्थडे पार्टी में जाने की बात कहकर होटल से निकली थीं। इसके बाद रात 1 बजकर 55 मिनट पर एक युवक उन्हें होटल के कमरे में छोड़ने गया। युवक 17 मिनट बाद कमरे से बाहर निकला और उसके बाद दरवाजा नहीं खुला। पुलिस होटल में आकांक्षा को छोड़ने आने वाले युवक की भी तलाश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। वहीं इस बीच आकांक्षा की व्हाट्सऐप चैट भी खंगाली जा रही है। माना जा रहा है कि एक्ट्रेस के मोबाइल की डिटेल्स के आधार पर पुलिस को जल्द कोई बड़ा सुराग हाथ लग सकता है।

21 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जन्मी दिवंगत भोजपुरी अभिनेत्री को कम उम्र से ही डांस और एक्टिंग करना पसंद था और वह ‘टिक टॉक’ के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी काफी पॉपुलर थीं। वर्क फ्रंट की बात करें, तो भोजपुरी अभिनेत्री ने ‘मेरी जंग मेरा फैसला’ फिल्म से अपनी शुरुआत की थी और इसमें एक छोटा कैमियो रोल किया था। अभिनेत्री को बाद में ‘मुझसे शादी करोगी’ और ‘साजन’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए पहचान मिली।

Valentine Day पर गायक संग रिश्ते को किया था पब्लिक
एक महीने पहले अभिनेत्री तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने ‘वेलेंटाइन डे’ पर अपने रिश्ते को इंस्टाग्राम पर आधिकारिक बनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था। उन्होंने अपने सह-कलाकार व सिंगर समर सिंह के साथ प्यार भरी तस्वीरें साझा की थीं और लिखा था- “हैप्पी वेलेंटाइन डे।”