ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओवैसी बोले- ‘भारत’ न तो मेरा है, न उद्धव ठाकरे का, न ही मोदी-शाह का…अगर भारत किसी का है, तो वह द्रविड़ और आदिवासियों का है!

भिवंडी: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह ‘केवल मुगलों के बाद’ है।महाराष्ट्र के भिवंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘भारत न तो मेरा है, न ठाकरे का, न ही मोदी-शाह का। अगर भारत किसी का है, तो वह द्रविड़ और आदिवासियों का है, लेकिन भाजपा-आरएसएस मुगलों के बाद ही आए हैं। भारत का गठन अफ्रीका, ईरान, मध्य एशिया, पूर्वी एशिया से लोगों के पलायन के बाद हुआ था।

ओवैसी ने शरद पवार से किया सवाल
असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चीफ शरद पवार की खिंचाई की और उनसे सवाल किया कि उन्होंने नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात क्यों नहीं की, जैसा कि उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत के लिए किया था।
रैली के दौरान एनसीपी, शिवसेना और बीजेपी पर सामूहिक रूप से हमला बोलते हुए, ओवैसी ने कहा, बीजेपी, एनसीपी, कांग्रेस, सपा धर्मनिरपेक्ष दल हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें जेल नहीं जाना चाहिए। लेकिन कोई मुस्लिम पार्टी का सदस्य जाता है तो ठीक है।
एनसीपी प्रमुख शरद पवार पीएम मोदी से मिलने जाते हैं और उनसे संजय राउत के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का आग्रह करते हैं। मैं एनसीपी कार्यकर्ताओं से पूछना चाहता हूं कि पवार ने नवाब मलिक के लिए ऐसा क्यों नहीं किया?
आगे ओवैसी ने कहा, क्या नवाब मलिक संजय राउत से कम हैं? मैं शरद पवार से पूछना चाहता हूं कि आपने नवाब मलिक के लिए क्यों नहीं बोला? क्या इसलिए कि वह मुस्लिम हैं? क्या संजय और नवाब बराबर नहीं हैं?

खालिद गुड्डू के रिहाई की मांग
ओवैसी ने पार्टी के भिवंडी नेता खालिद गुड्डू की रिहाई की भी मांग की। उन्होंने कहा, खालिद गुडू को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह जेल में है और उस पर जो धारा लगाई गई है वह पूरी तरह से गलत है। मैं शिवसेना और मुख्यमंत्री से खालिद गुड्डू को रिहा करने का अनुरोध करता हूं। ओवैसी ने दावा किया कि खालिद गुड्डू सत्ता और भ्रष्टाचार के खिलाफ थे। इसलिए, राज्य सरकार ने उन्हें मुंबई पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया।

एनसीपी नेता माजिद मेनन ने किया ओवैसी के बयान का समर्थन
भिवंडी में ऑल इंडिया मजलिस ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी की तरफ से दिए गए बयान का एनसीपी नेता माजिद मेनन ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग मुसलमानों के खिलाफ काम कर रहे हैं। ये लोग मुसलमानों की संस्कृति, उनके पहनावा या उनके धार्मिक स्थल को लेकर सवाल उठा रहे हैं।
माजिद मेनन ने कहा की 300 साल पहले मुगलों ने जो किया होगा उसकी सजा आज के मुसलमानों के देना बिल्कुल गलत है। हालांकि, ओवैसी का यह कहना कि सेक्युलर लोग आवाज नहीं उठा रहे यह गलत होगा क्योंकि हम भी इस लड़ाई में साथ हैं और यह लड़ाई जारी भी रहेगी।