कर्नाटकचुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: AIMIM 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, ओवैसी बोले- हम गठबंधन के लिए विकल्प खुले रख रहे हैं

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) करीब 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की योजना बना रही है। पार्टी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष उस्मान गनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने कहा कि अब तक हमने 3 उम्मीदवारों की घोषणा की है।
उस्मान गनी के मुताबिक, चुनाव के मद्देनजर एआईएमआईएम, जनता दल (सेक्युलर) के साथ चुनावी गठबंधन करने पर भी विचार कर रही है। एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने कहा कि अब तक हमने 3 उम्मीदवारों की घोषणा की है। हम चुनावी गठबंधन के लिए तैयार हैं। हम चुनाव जरूर लड़ेंगे। हमारा गठबंधन होगा या नहीं, इसे लेकर हमें इंतजार करना होगा।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष गनी ने कहा कि पार्टी चुनावी गठबंधन के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के नेतृत्व वाले जद (एस) के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन अब तक जद (एस) ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है और पार्टी राज्य में करीब 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी।

कर्नाटक में 2018 के विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम ने जद (एस) का समर्थन किया था और कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था। हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी से जब पूछा गया कि एआईएमआईएम किन पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है? तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन नहीं करना चाहती, क्योंकि वह मुझ पर निराधार आरोप लगाती है तो हम देखते हैं।

ओवैसी ने बसवराज बोम्मई सरकार के हाल ही में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मुसलमानों के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण खत्म करने के फैसले को पूरी तरह से अवैध करार दिया और इस पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसे लेकर विरोध प्रदर्शन क्यों नहीं हुए? तथाकथित धर्मनिरपेक्ष नेताओं और पार्टियों की तरफ से कड़े बयान क्यों नहीं आए?