दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

कांग्रेस विधायक के इस्तीफे की खबरों पर CM कमलनाथ ने दिया ये बड़ा बयान, BJP नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू

भोपाल: कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे की खबर पर सूबे की सियासत गरमा गई है। सीएम कमलनाथ ने कहा कि हरदीप सिंह ढंग हमारी पार्टी के विधायक हैं, उनके इस्तीफ़ा देने की ख़बर मिली है। लेकिन मुझे अभी तक उनका इस संबंध में ना तो कोई पत्र प्राप्त हुआ है, ना उन्होंने मुझसे अभी तक इस संबंध में कोई चर्चा की है और ना प्रत्यक्ष मुलाक़ात की है। जब तक मेरी उनसे इस संबंध में चर्चा नहीं हो जाती , तब तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा।
मंदसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के पद छोड़ने की खबर पर विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति का कहना है कि अभी तक डंग ने सामने आकर इस्तीफा नहीं दिया है। स्पीकर एन पी प्रजापति का कहना है कि जब डंग सामने आकर इस्तीफा देंगे उसके बाद इस मामले में वो नियम के मुताबिक कार्यवाही करेंगे। ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने डंग के इस्तीफे को भावावेश या दबाव में लिया गया फैसला बताया है।
वहीं मंत्री लखन घनघोरिया ने तो चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे इस्तीफे से कोई फर्क नहीं पड़ता। इसी के साथ उन्होंने कहा कि डंग के पद छोड़ने की प्रमाणिकता पर कई सवाल उठते हैं। कमलनाथ सरकार में मंत्री लखन घनघोरिया ने कहा कि कल तक कहा गया कि 10 चले गए, अब 6 को, लोगों ने देख लिया वापिस आ गए। सरकार पर इसका कोई असर नहीं हुआ। डंग के इस्तीफे पर जहां कांग्रेस में चिंतन मंथन शुरू हो गया है। वहीं बीजेपी खेमे में भी हलचल मच गई है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा दोनों पहले से ही दिल्ली में हैं और पार्टी के आला नेताओं से चर्चा में जुटे हैं। शिवराज सिंह चौहान को गुरुवार सुबह ही भोपाल पहुंचना था। लेकिन वो एमपी के लिए नहीं निकले और अभी दिल्ली में ही हैं।