उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मेरठ में मार गिराया!

मेरठ: यूपी एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मेरठ में एक एनकाउंटर में मार गिराया। गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने मेरठ में मार गिराया है। दुजाना के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और उगाही जैसे संगीन मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। दुजाना 10 अप्रैल को जमानत पर बाहर आया था। जेल से बाहर आते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं। एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इसी क्रम में उसके मेरठ में छिपे होने की सूचना मिली।
जानकारी के अनुसार, मेरठ में भोला झाल पर सक्रिय होने की पुख्ता जानकारी के बाद एसटीएफ ने उसे चारो ओर से घेर लिया गया। इस दौरान उसने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में गोली लगने से वह ढेर हो गया। दुजाना पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 60 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं।

दुजाना के गांव के कुख्यात सुंदर ने इंदिरा गांधी को दी थी धमकी
बादलपुर का दुजाना गांव कभी कुख्यात सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू के नाम से जाना जाता था। 70 और 80 के दशक में सुंदर का दिल्ली-एनसीआर में खौफ था। उसने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक को जान से मारने की धमकी दे दी थी। इसी दुजाना गांव का है अनिल नागर उर्फ अनिल दुजाना। पुलिस रिकॉर्ड में 2002 में गाजियाबाद के कवि नगर थाने में इसके खिलाफ हरबीर पहलवान की हत्या का पहला मुकदमा दर्ज हुआ। इसके साथ ही वो हत्या के प्रयास, फिरौती, डकैती, जमीन कब्जा और सुपारी लेकर हत्या करने का एक बहुत बड़ा गैंग भी चलाता था। यूपी एसटीएफ की टीम ये भी बताती है कि एक और गैंगस्टर सुंदर भाटी जो इस समय जेल में है, दुजाना उसका कट्टर दुश्मन था। भाटी पर दुजाना ने एके 47 से एक बार अटैक किया था। इसके साथ ही ट्रिपल मर्डर केस में भी दुजाना शामिल रहा।

क्या बोले यूपी एसटीएफ एडीजी?
एडीजी यूपी एसटीएफ अभिताफ यश ने अनिल दुजाना पर बड़ा बयान दिया है। कहा कि आज यूपी एसटीएफ की 25वीं जयंती है। यूपी एसटीएफ के गठन के दिन ही हमारी मेरठ टीम ने दुर्दांत अपराधी को मार गिराया। ये बहुत बड़ी बात है। ढेर होने के सवाल पर अमिताभ यश ने कहा कि टीम हर वक्त सैकड़ों ऑपरेशन करती है, जो दुर्दांत अपराधी होते हैं, उन्हीं के साथ ही मुठभेड़ होती है।