दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोनावायरस: पीएम मोदी की बंगलादेश यात्रा स्थगित

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती कार्यक्रम में शिरकत के लिए होने वाली ढाका की यात्रा स्थगित कर दी गयी है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बारे में मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि भारत को बंगलादेश सरकार की ओर से औपचारिक सूचना मिली है कि बंगलादेश में कोरोना विषाणु के प्रकोप को देखते हुए व्यापक जनहित में बंगबंधु की जन्मशती के कार्यक्रमों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। इस या को टालने के फैसले का असर 17 मार्च को होने वाले उस सार्वजनिक आयोजन पर भी होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है।
कुमार ने कहा कि बंगलादेश सरकार ने हमें सलाह दी है कि बंगबंधु की स्मृति में होने वाले कार्यक्रमों की नयी तारीख के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा। इस संदर्भ में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी की अगले सप्ताह होने वाली ढाका की यात्रा को टाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रा के स्थगन की परिस्थितियों को समझते हुए भारत सरकार बंगलादेश के साथ मिल कर इस महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए काम करने को तैयार है।