उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: एक्शन में सीएम योगी, पूर्वांचल का दौरा कर लिया कोरोना और ब्‍लैक फंगस के इंतजामों का जायजा

वाराणसी: कोरोना की तीसरे लहर की तैयारी और दूसरी लहर के नियंत्रण के जायजे के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल के तूफानी दौरे पर हैं. इसी क्रम में आज मंगलवार को वाराणसी दौरे के दौरान सीएम योगी ने पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल और उनकी बेटी से सर्किट हाउस में मुलाकात भी की. पंडित छन्नू लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि दोबारा जांच होगी. अब उम्मीद है कि न्याय मिलेगा.
बता दें कि पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की पिछले दिनों कोरोना इलाज के दौरान एक निजी अस्पताल में मौत और फिर अस्पताल की जांच के बाद मिले क्लीन चिट की शिकायत लेकर सीएम योगी से मुलाकात करने खुद छन्नूलाल मिश्रा अपनी छोटी बेटी के साथ सर्किट हाउस पहुंचे थे. इस दौरान लगभग 40 मिनट की मुलाकात हुई.
मुलाकात को लेकर जानकारी देते हुए पंडित छन्नूलाल मिश्रा की छोटी बेटी डॉक्टर नम्रता मिश्रा ने बताया कि सुबह सवा 8 बजे सर्किट हाउस में सीएम योगी से मुलाकात हुई. मुलाकात में अपनी फाइल दिखाई और उन्होंने खुद फाइल भी पढ़ी. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पूरे मामले की दोबारा निष्पक्ष जांच कराई जाएगी. बकायदा एक नई टीम भी गठित होगी जो जांच करेगी.
उन्होंने बताया कि सीएम से मिलकर काफी संतुष्टि और अपना पक्ष रखकर काफी संतोष मिला है. अब भरोसा है कि जो जांच होगी वह पूरी तरह से निष्पक्ष होगी. सीसीटीवी फुटेज की भी मांग सीएम योगी के सामने रखी गई. जिस पर उनका भी यही कहना था कि अस्पताल में सीसीटीवी होना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की. इस दौरान पंडित छन्नूलाल मिश्र मुख्यमंत्री से मिलकर संतुष्ट दिखे. पंडित छन्नूलाल मिश्र की छोटी बेटी ने एक निजी चिकित्सालय द्वारा बीते दिनों अपनी बड़ी बहन की चिकित्सा में हुई लापरवाही की बात कही. पंडित छन्नूलाल मिश्र भारतीय शास्त्रीय गायक हैं.
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जन्मे छन्नूलाल की कर्मभूमि वाराणसी रहा है और ये बनारस घराना की गायिकी के प्रतिनिधि कलाकार हैं. इन्हे कला के क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा सन 2020 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है.

वैक्सीनेशन टीकाकरण का निरीक्षण
दो दिवसीय दौरे के वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सुबह करीब 9 बजे मुख्यमंत्री ने जिले के शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर टीकाकरण कार्यक्रम का न केवल निरीक्षण किया, बल्कि ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मौके पर वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी और सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने उनका कुशलक्षेम पूछा. उन्होंने पूछा कि वैक्सीनेशन कराने में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई. सवाल के जवाब में सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने स्लॉट बुक किया था और आज ही उन्हें वैक्सीनेशन के लिए मिला और वे आज वैक्सीनेशन करा रहे हैं. मुख्यमंत्री के पूछने पर लोगों ने बताया कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करा लिया है.

ड्रोन द्वारा गंगा में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ
वाराणसी दौरे के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया. इन दोनों का संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा. गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी. इसके लिए आधुनिक कैमरे अलग से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे. वहीं इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों और शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा. इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाए गए हैं.
इससे पूर्व आज मंगलवार को सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री ने विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात की और सस्ते गल्ले की सरकारी राशन की दुकानों पर लोगों को वितरित हो रहे खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी दो-दो लोगों को लगाकर वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराए जाने पर विशेष जोर दिया. उन्होंने जनप्रतिनिधियों को भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाने का भी निर्देश दिया है.